नदी में डूबने से 10वीं-12वीं कक्षा के दो छात्रों की मौत

न्यूज़ सुनें

एक था घर का इकलौता बेटा
नैनीताल। गर्मियां अभी ठीक से शुरू भी नहीं हुई हैं लेकिन नहाने के लिए नदी में गए लोगों के डूबने की घटनाएं लगातार होती जा रही हैं। गत दिवस भीमताल-पदमपुरी मार्ग पर स्थित चांफी के निकट परी ताल में एक 72 वर्षीय वृद्ध की डूबने से मौत हो गई थी, जबकि अब चांफी के निकट ही कलसा नदी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई।

भीमताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के दो युवक कल शुक्रवार से गायब थे। आज सुबह इन युवकों के परिजन थाने में उनकी गुमशुदगी की जानकारी देने पहुंचे थे। इसी बीच चांफी से कलसा नदी में दो युवकों के शव मिलने का समाचार प्राप्त हुआ। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो नदी के भंवर में डूबी अवस्था में दो युवकों के शव बरामद हुए। युवक केवल अंत:वस्त्र में थे। उनके वस्त्र नदी के बाहर पत्थर पर रखे मिले।

युवकों के शव को जलचरों द्वारा नोंचा भी गया था। उनकी पहचान भीमताल के सौन गांव निवासी गुमशुदा 16 वर्षीय अभिषेक ब्रजवासी और 22 वर्षीय करन सिंह बिष्ट के रूप में हुई। अभिषेक 10वीं कक्षा का छात्र था, जबकि करन ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी हुई है। भीमताल के थाना प्रभारी ने बताया कि युवकों में से एक इकलौता बेटा था, जबकि एक की एक बहन है। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्रथमदृष्टया मौत का कारण नदी के भंवर में डूबना है, अलबत्ता सही कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा। इस बात की भी पुलिस जांच कर रही है कि दोनों युवक ही यहां नहाने आए थे या उनके साथ कोई और भी था। जिस स्थान पर शव मिले हैं, वहां नदी में भंवर है, फिर भी लोग चांफी से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित इस स्थान पर बड़ी संख्या में नहाने पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *