पेयजल निगम के पूर्व एमडी के दून और हरिद्वार के ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी

न्यूज़ सुनें

देहरादून। विजिलेंस ने पेयजल विकास एवं निर्माण निगम के पूर्व एमडी भजन लाल के हरिद्वार व देहरादून के ठिकानों पर छापे मारकर वहां से महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कब्जे में लिया।

आज यहां विजिलेंस की टीमों ने पेयजल विकास एवं निर्माण निगम के पूर्व एमडी भजनलाल के हरिद्वार के जगजीतपुर व देहरादून के ठिकानों पर छापे की कार्यवाही शुरू की। इस दौरान विजिलेंस ने मौके पर मौजूद लोगों को अंदर से बाहर नहीं जाने दिया और बाहर से किसी को अंदर आने की अनुमति नहीं दी गयी।

 

यही नहीं विजिलेस की टीमों द्वारा मौके पर मौजूद लोगों के मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में ले लिये। इस दौरान वर्ष 2009 से 2020 तक पूर्व एमडी भजनलाल के कार्यकाल के दौरान हुए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) से जुडे दस्तावेजों की जांच कर कब्जे में ले लिये। पूर्व एमडी भजन लाल के कार्यकाल में हुए कार्यो में वित्तीय अनियमितता पाई गयी है। करोडों रूपये के सीवरेट ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण में वित्तीय घपलेबाजी सामने आने पर नमामि गंगे की तरफ से जांच के आदेश किये गये।

 

2009 से 2020 के बीच जोशीमठ, मुनिकी रेती, ऋषिकेश, कर्णप्रयाग, गोपेश्वर, नन्द प्रयाग, व बद्रीनाथ में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाये गये थे। विजिलेंस ने छापे के दौरान भजन लाल व उसके परिजनों से भी घंटों पूछताछ की गयी। इस दौरान उनको किसी से भी बात करने की इजाजत नहीं दी गयी। सभी के मोबाइल स्विचऑफ कर दिये गये तथा लैडलाइन फोन को भी होल्ड पर रख दिया गया।

 

विजिलेंस की छापे की कार्यवाही की सूचना मिलने पर काफी संख्या में आसपास के लोग वहां पर एकत्रित हो गये लेकिन वहां पर मौजूद पुलिस टीम ने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया और न ही किसी को भजनलाल व उसके परिवार से सम्पर्क करने दिया गया। विजिलेंस टीम ने इस दौरान दोनों स्थानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिये। कई घंटों की छापेमारी के दौरान विजिलेंस टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे। इससे यह भी माना जा रहा है कि भजन लाल की आगे मुश्किलें बढने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *