प्रदेश में जल्द 25 मॉडल डिग्री कालेज बनेंगे : धन सिंह

न्यूज़ सुनें

चमोली । उच्च शिक्षा मंत्री एवं चमोली जिले के प्रभारी मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में जल्द 25 मॉडल डिग्री कालेजों की स्थापना की जाएगी, जिसमें तमाम महत्वपूर्ण सुविधाएं मौजूद रहेंगी। वे आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

जिला योजना सहित चमोली के तमाम अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए गोपेर पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने यहां लोनिवि के गेस्ट हाउस में एक पत्रकार वार्ता में कहा कि सरकार गैरसैंण के विकास के प्रति कटिबद्ध है। अकेले उनके दो विभागों की 70 करोड़ रुपए की योजनाओं पर गैरसैंण में कार्य किए जा रहे हैं।

आगामी 21 अगस्त से गैरसैंण में आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार एवं विधानसभा सचिवालय तैयारियों में जुट गया है। उच्च शिक्षा विभाग का जिक्र करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक डिग्री कालेज में प्राचार्य की नियुक्ति हो, सभी कालेजों में पर्याप्त प्राध्यापकों की नियुक्ति की जा रही है। कुछ कालेजों में छात्राओं को हास्टल की सुविधा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी विकासखंडों में डिग्री कालेज खोल दिए गए हैं, जिनमें अब सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गोपेर डिग्री कालेज को कैंपस में तब्दील किए जाने की प्रक्रिया गतिमान है। इन कालेजों में सुविधाओं को बढ़ाने के तहत 40 करोड़ के निर्माण कार्य संचालित हो रहे हैं, जिनका वे जल्द ही उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा चमोली जिले के सभी विकासखंडों में भी सुविधाएं विकसित की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अब राज्य में छात्र आंदोलन नहीं हो रहे हैं, इसका प्रमुख कारण फैकल्टियों की सीटों में इजाफा करना है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी, पूर्व अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, तारादत्त थपलियाल, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *