परिजनों से तंग आकर युवक ने शक्ति कैनाल में कूद कर की आत्म हत्या

न्यूज़ सुनें

विकासनगर। कोतवाली क्षेत्र स्थित भीमवाला पुल के समीप शक्ति नहर में कूदकर शनिवार की शाम अजीत (26) पुत्र सोहन लाल निवासी गुडरिच विकासनगर ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने उसका शव ढकरानी पावर हाउस के इंटैक से बरामद किया। पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

आत्महत्या करने से पूर्व युवक ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें युवक ने आत्महत्या के पीछे अपने दोनों चाचा, दादी, भाई और कोतवाली पुलिस में तैनात एक पुलिस कर्मी को जिम्मेदार ठहराया है। वीडियो में युवक ने कहा है कि ऐसा वह इसलिए कर रहा है कि ताकि दोबारा किसी और व्यक्ति के बच्चे को आत्महत्या के लिए मजबूर नहीं होना पड़े।

चौकी प्रभारी विकासनगर विवेक भंडारी का कहना है कि मृतक के परिजनों ने बताया कि वह लगातार कई दिनों से शराब के नशे में धुत होकर माता- पिता के साथ मारपीट कर रहा था। बताया कि युवक ने किट्टी खेल में काफी रुपये लगाये थे, जिसमें उसके ऊपर काफी कर्जा हो गया था, जिसके चलते अजीत ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पूर्व वायरल वीडियो में युवक ने अपने दादा को बहुत अच्छा आदमी बताया है, जबकि दादी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने अपने भाई को भी अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया, कहा कि वह अपने भाई को बहुत अच्छा मानता है। हालांकि भाई भी षडयंत्र में शामिल रहा, लेकिन उसे माफ किया जा सकता है।

कहा कि उसके बीबी बच्चों को उनका हिस्सा देकर न्याय दिलाया जाए। कहा कि उसकी आत्महत्या में कोतवाली में तैनात एक पुलिस कर्मी का भी हाथ है, जिसने बीस हजार रुपये रित खाई है। बताया कि जब 112 पर पुलिस को सूचना दी, तब उक्त पुलिस कर्मी मौके पर आया, लेकिन उसने न्याय करने के बजाय उसके विरोधियों का साथ देकर उसे ही फटकारा। वहीं सीओ विकासनसगर भाष्कर लाल शाह का कहना है कि पुलिसकर्मी को फील्ड से हटाकर कोतवाली में अटैच कर दिया गया है।

पूरे मामले की जांच की जा रही है। मृतक ने अपने सभी परिजनों पर आरोप लगाया है। मामला जमीन के बंटवारे का है। उसमें पुलिस की क्या भूमिका हो सकती है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *