पटवारी परीक्षा प्रकरण में एसआईटी की बड़ी कार्यवाही, दो और गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें
चार दिन की पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लिए थे मुख्य आरोपित राजपाल व संजीब दुबे
देहरादून। पटवारी भर्ती परीक्षा प्रकरण में एसआईटी को एक और कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस प्रकरण से जुड़े दो अन्य आरोपितो को गिरफ्तार किया है। साथ ही मामले से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और उपकरण बरामद किए गए हैं। मामले से जुड़ा तीसरा घटनास्थल भी चिन्हित किया गया है । जिसमें द्वारिका दिल्ली में रिश्तेदारों की प्री एग्जाम क्लास चली थी।
आरोपित राजपाल, संजीव दुबे व अन्य के साथ मिलकर अभियर्थियों को पेपर पढ़वाने समेत अन्य कई प्रकार के सहयोग करने के एवज में लाभ लेने के मामले मे एसआईटी ने दीपक कुमार निवासी ग्राम प्रहलादपुर खानपुर हरिद्वार और सौरभ प्रजापति निवासी पीठ बाजार सीएमआई हॉस्पिटल के सामने ज्वालापुर हरिद्वार को गिरफ्तार किया है। आरोपितो ने प्रिन्टर खरीद कर पेपर की फोटोस्टेट निकालकर बिहारीगढ स्थित रिजार्ट में अभ्यर्थियों की निगरानी की और सॉल्व किए गये पेपरों को नष्ट किए जाने की पुष्टि की गई।दोनो आरोपितो के कब्जे से अभ्यर्थियों से लिए गए धन का लेखा जोखा सम्बन्धित दस्तावेज बरामद करते हुए पुलिस टीम ने प्रिंटर तथा अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। आरोपितो की निशांदेही पर प्रश्न लीक प्रकरण के द्वारिका दिल्ली स्थित तीसरे घटनास्थल को भी चिन्हित किया गया । इस जगह पर आरोपितो ने अपने रिश्तेदारो को ले जाकर पेपर पढ़वाया था। टीम ने पेपर लीक के लिए इस्तेमाल आरोपित राजपाल के रिश्तेदार का वाहन तथा पेपर के फोटो लेने वाले मोबाइल सम्बन्धित साक्ष्य भी बरामद किए हैं।

पटवारी परीक्षा प्रकरण में थाना कनखल पर दर्ज मुकदमें की तफ्तीश मिलने के बाद लगातार जांच में जुटी एसआईटी टीम द्वारा एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के पर्यवेक्षण में अब तक गिरफ्तार किए जा चुके आठ आरोपितो (संजीव दूबे, रितू, मनीश कुमार, प्रमोद कुमार, राजपाल, संजीव कुमार, रामकुमार, सोनू उर्फ खड़कू)  में से मुख्य आरोपित चाचा-भतीजे संजीव दूबे और राजपाल का 19 जनवरी से चार दिन पुलिस कस्टडी रिमाण्ड हासिल किया। कस्टडी रिमाण्ड के दौरान मिली अहम जानकारी के आधार पर एसआईटी ने प्रकरण से सम्बन्धित कई संदिग्ध दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *