पीएमजीएसवाई की सड़के पूरी करने को प्राथमिकता दें डीएम, डीएफओ: सीएस

न्यूज़ सुनें

देहरादून। मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी एवं डीएफओ को निर्देश दिए हैं कि पीएमजीएसवाई की सड़कों का कार्य पूरा करने को उच्च प्राथमिकता दें।मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने बृहस्पतिवार को सचिवालय में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश में बन रही सड़कों और पुलों की प्रगति की समीक्षा की।

मुख्य सचिव ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने के लिए बनायी जा रही यह सड़कों को तय समयसीमा के अंदर बनाया जाना अति महवपूर्ण है। उन्होंने सभी जिलाधिकारी एवं डीएफओ लगातार बैठकें आयोजित कर योजनाओं के पूर्ण होने में आ रही समस्याओं को निस्तारित कर कार्य पूरा कराने को कहा। उन्होंने कहा कि इसकी संभावनाएं भी तलाशें कि कम समय में अधिक कार्य पूरा करने के लिए 2 या 3 शिफ्ट में कार्य पूरा हो।

उन्होंने मुख्य अभियंता एवं अन्य उच्चाधिकारियों को मौके पर जाकर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश भी दिए। उन्होंने विभिन्न कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों को लगातार सम्बन्धित से सम्पर्क कर समस्याओं के निस्तारण करन को कहा।  मुख्य सचिव ने कहा कि  इसकी रिपोर्ट मांगें कि प्रतिदिन कार्यों में लगे श्रमिकों व मशीनों की संख्या की जानकारी ले बचे काम को समय पर खत्म करने के लिए कितने श्रमिक बढ़ाने की आवश्यकता है,। बैठक में सचिव राधिका झा अन्य अफसर व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *