प्रधानमंत्री का बच्चों से विशेष लगाव: मुख्यमंत्री

न्यूज़ सुनें

सीएम ने छात्रों संग मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय छात्रावास में निर्धन और बेसहारा छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 73वां जन्मदिन मनाया। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में 73 दिये जलाने के साथ केक भी काटा गया। मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों को उपहार स्वरूप ट्रेक सूट, जूते, मौजे प्रदान किये। साथ ही छात्रों से बातचीत कर उनके विचार जाने।

रविवार को आराघर (धर्मपुर) स्थित छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीर्घायु की कामना की। साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा देश में शुरू की गई विकर्मा योजना के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि योजना से श्रमिकों एवं कर्मचारियों को समाज के मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी जिससे उनके जीवन में परिवर्तन आएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का बच्चों से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम इसका प्रबल उदाहरण है। मुख्यमंत्री ने एशिया कप में भारत की शानदार जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को भी बधाई दी। इस मौके पर महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए गरीब बेसहारा छात्रों के साथ प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

महानिदेशक श्री तिवारी ने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय छात्रावास का कान्सेप्ट भी प्रधानमंत्री का दिया हुआ है। अब तक समाज के गरीब बेसहारा एवं निर्धन छात्रों की शिक्षा व्यवस्था के लिए 13 आवासीय छात्रावास बनाये जा चुके है। इस मौके पर शिक्षा विभाग से जुड़े अनेक अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *