पीएम के दौरे को बदरीनाथ में डटे डीएम व एसपी

न्यूज़ सुनें
सरकारी अमले ने तैयारियों की कसरत की तेज
चमोली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना तथा पुलिस अधीक्षक ेता चौबे ने बदरीनाथ धाम में मोर्चा संभाल लिया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बदरीनाथ धाम का दौरा प्रस्तावित है।इसके तहत 21 अक्टूवर को पीएम बदरीनाथ धाम आएंगे।बदरीनाथ धाम में पूजा अर्चना कर भगवान के दर्शनों का पुण्य लाभ अर्जित करेंगे। इस दौरान बदरीनाथ मास्टर प्लान के रिवर फ्रंट और साकेत चौक का निरीक्षण करेंगे। देश के अंतिम सीमांत गांव माणा में सड़क और रोप वे का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम सार्वजनिक सभा का संबोधित करेंगे। इसके बाद अरावल प्लाजा विलेज का निरीक्षण करेंगे। रात्रि विश्राम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ में ही करेंगे। अगले दिन 22 अक्टूवर को पीएम प्रात: ही बदरीनाथ से प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना तथा पुलिस अधीक्षक ेता चौबे ने बदरीनाथ धाम में डेरा डाल दिया है। बदरीनाथ में जिले के आला अधिकारी पीएम के दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के लिए सड़क मार्ग व्यवस्थित किया जा रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम स्थल पर भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। माणा में सेना परिसर के समीप सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए मंच तैयार किया जा रहा है। इसके लिए रात दिन किया जा रहा है। इस दौरान बदरीनाथ मास्टर प्लान के कायरे का निरीक्षण में पडने वाले मागरे को भी बेहतर बनाया जा रहा है। तमाम अधिकारी और कर्मचारी बदरीनाथ में तैयारियों में जुटे हुए हैं। पुलिस भी वेरिफिकेशन पर जोर रखा है। इसके लिए होटलों, धर्मशालाओं के साथ ही तमाम महत्वपूर्ण स्थलों पर लोगों का सत्यापन किया जा रहा है। वाहनों से आ रहे लोगों की भी चेकिंग की जा रही है। इस तरह पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है।

हालांकि बदरीनाथ धाम की पहाडियों पर वर्फबारी होने से ठंड ने जोर पकड़ लिया है। इसके बावजूद तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरा प्लान पुलिस की ओर से तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि पीएम के दौरे को लेकर चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इसके लिए पूरे प्लान के साथ तैयारियां की जा रही है। इसी सिलसिले में चमोली के प्रभारी मंत्री डा धन सिंह रावत भी बुधवार को बदरीनाथ पहुंच जाएंगे। मंत्री बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों को परखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *