राज्यपाल ने बदरीनाथ मास्टर प्लान का लिया जायजा 

न्यूज़ सुनें

मास्टर प्लान के कायरे में तेजी पर जिला प्रशासन की पीठ थपथपाई
चमोली। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान समेत विभिन्न विकास कायरे का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने बदरीनाथ मास्टर प्लान के पुनर्निर्माण कायरे को तेजी से आए बढ़ाने पर जिला प्रशासन समेत कार्यदायी एजेंसियों की पीठ थपथपाई।
बदरीनाथ धाम पहुंचने महामहिम ने बदरीनाथ धाम में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना तथा पुलिस अधीक्षक ेता चौबे के साथ बैठक कर बदरीनाथ मास्टर प्लान समेत विभिन्न विकास  कायरें की जानकारी ली। डीएम ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बदरीनाथ मास्टर प्लान समेत जनपद में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं तथा नवचारी कायरे की विस्तार से जानकारी दी। महामहिम ने कहा कि विषम परिस्थितियों में प्रबल इच्छा शक्ति के साथ स्थानीय निवासियों, तीर्थपुरोहितों तथा आम लोगों को साथ लेकर जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बदरीनाथ मास्टर प्लान के पुनर्निर्माण कायरे को तेजी के साथ आगे बढाया जा रहा है वह बेहद प्रशंसनीय और सराहनीय है। उन्होंने इसके लिए शासन-प्रशासन की पूरी टीम समेत सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि बदरीनाथ मास्टर प्लान के कायरे पर काफी टेबल बुक व किताब तैयार की जाए ताकि अन्य प्रोजेक्ट में भी बदरीनाथ मास्टर प्लान की तरह से पुनर्निर्माण कायरे को किया जा सके। राज्यपाल ने कहा कि आज उन्हें यहां आकर बेहद शांति और सुकून मिल रहा है। आने वाले समय में बदरीनाथ धाम और भी दिव्य तथा भव्य नजर आएगा। बदरीनाथ धाम में तैनात राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं यात्रा मैनेजमेंट फोर्स समेत अन्य संस्थाओं के कायरे की भी सराहना करते हुए कहा कि सभी के बेहतर तालमेल से ही यात्रा सुखद और व्यवस्थित ढंग से चल रही है। राज्यपाल ने बदरीनाथ धाम में स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया और कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी मानवता की सेवा के लिए तत्परता एवं समर्पित भाव से अस्पताल व्यवस्थाओं के संचालन करने पर पूरी चिकित्सा टीम की सराहना की।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डा. अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी, कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट, मंदिर समिति मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी सुनील पुरोहित आदि मौजूद रहे। इससे पूर्व बदरीनाथ पहुंचने पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना तथा पुलिस अधीक्षक ेता चौबे ने पुष्प गुच्छ भेंट कर महामहिम की आगवानी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *