शहीद का पार्थिव शरीर पंचतत्व मंे विलीन

न्यूज़ सुनें

रुद्रप्रयाग। भारतीय सेना में गढ़वाल रायफल सेकेंड जम्मू कश्मीर में तैनात रुद्रप्रयाग जिले के जवाड़ी भरदार निवासी नायक प्रमोद डबराल शहीद हो गए हैं।

उनका पार्थिव शरीर सैन्य जवानों की अगुवाई में शनिवार सुबह जवाड़ी गांव लाया गया। यहां परिवार जनों के साथ ही ग्रामीणों ने शहीद के अंतिम दर्शन किए। यहां से जवान के शव को अंतिम संस्कार के लिए मंदाकिनी-अलकनंदा नदी के संगम ले जाया गया। शहीद के बड़े भाई नरेश डबराल ने उन्हें मुखाग्नि दी।

शहीद अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, दो साल की बच्ची का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। रुद्रप्रयाग शहर से सटे गांव जवाड़ी निवासी प्रमोद डबराल 30 वर्ष में देश के लिए शहीद हो गए हैं। बीती 12 सितंबर को आर्मी बस की छत पर ड्यूटी करते समय करंट लगने से वे झुलस हो गए थे। जिसके बाद उन्हें स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया।

आर्मी के जवान शनिवार की सुबह उनके पार्थिव शरीर को जवाड़ी गांव लाए, जहां परिजनों और ग्रामीणों ने शहीद के अंतिम दर्शन किए।  इसके बाद शहीद के शव को गांव से पैदल अलकनंदा-मंदाकिनी के संगम तट पर लाया गया। उनके बड़े भाई राजेन्द्र डबराल ने उन्हें मुखाग्नि दी। शहीद की शादी तीन साल पहले ही हुई थी और वह अपने पीछे दो साल की बेटी को छोड़ गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *