शिवालिक कॉलेज आफ फार्मेसी में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

न्यूज़ सुनें

देहरादून। दुनिया भर में स्वास्थ्य स्थितियों में सुधार में फार्मासिस्ट की भूमिका की सराहना करने के लिए 25 सितंबर को कॉलेज आफ फार्मेसी, शिवालिक में विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया। फार्मासिस्ट दिवस 2024 को सभी कर्मचारियों के साथ-साथ छात्रों द्वारा पूरे उत्साह के साथ मनाया गया।

प्रो. सायंतन मुखोपाध्याय, प्रिंसिपल ने भाषण प्रस्तुत किया और फार्मासिस्ट दिवस के इस वर्ष के विषय के बारे में बताया सभी विद्यार्थियों को विश्व फार्मासिस्ट दिवस की शुभकामनाएं दीं। डॉ. शद्रा भंडारी ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर संस्थान द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों के महत्व पर चर्चा की।

डॉ. अमित सेमवाल ने फार्मेसी पेशे के विभिन्न तथ्यों के साथ-साथ फार्मेसी पेशे के सामने मौजूद जिम्मेदारियों और चुनौतियों पर चर्चा की। इसके बाद छात्रों और संकाय सदस्यों ने समाज और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के प्रति अपनी भूमिका को याद दिलाने के लिए सामूहिक रूप से फार्मासिस्ट की शपथ ली।

पोस्टर प्रतियोगिता, फार्मा रंगोली प्रतियोगिता, थीम आधारित जागरूकता प्रस्तुति जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया था।

100 से अधिक कर्मचारियों ने शिविर का दौरा किया। शिविर में फ्री ब्लड प्रेशर, ब्लड ग्लूकोज लेवल, बीएमआई, ब्लड ग्रुप जैसे विभिन्न मापदंडों को शामिल किया गया। शिविर में मरीजों को स्वस्थ जीवन शैली के संबंध में परामर्श एवं सुझाव दिये गये। कार्यक्रम में सभी शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *