टेन परसेंट लेने वाला अधिकारी हुआ निलंबित

न्यूज़ सुनें

पौड़ी। कैंसर पीड़ित पति के इलाज के लिए शिक्षिका से घूस लेने वाले शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का निलंबन कर दिया गया है। अब शिक्षक संघ ने घूस के लिए दी गई 40 हजार की रकम पीड़ित शिक्षिका को वापस दिलाने की मांग की है।

उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय कल्जीखाल में कार्यरत प्रशासनिक अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पयासू में कार्यरत शिक्षिका से उनके मेडिकल क्लेम के 8 लाख रुपये के बिलों को पारित करवाने के ऐवज में दस प्रतिशत यानि 80 हजार रुपये की घूस की मांग की। जिसके लिए शिक्षिका ने उन्हें 40 हजार रुपये गूगल पे के माध्यम से उनके खाते में स्थानांतरित भी किये। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी ने उनके मेडिकल बिलों को पारित करवाने के स्थान पर शेष रकम के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

सवा वर्ष बीतने के बाद भी मेडिकल क्लेम के बिलों पर कार्यवाही न होने पर शिक्षिका इस बात की शिकायत राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की कल्जीखाल इकाई से इसकी शिकायत की। संघ के जिलाध्यक्ष मनोज जुगरान ने बताया संघ की ओर से इस मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई। इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन भी किया गया। लेकिन तीन माह बीतने के बाद भी जांच रिपोर्ट पर विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की।

बाद में शिक्षक संघ की ओर से  निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रामकृष्ण उनियाल एवं अपर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा एसपी खाली से इस प्रकरण की शिकायत की गई। साथ ही पीड़ित शिक्षिका के भाई ने भी सीएम हैल्पलाइन पर मामले की शिकायत की। जिसके बाद हरकत में आये विभाग ने आरोपी प्रशासनिक अधिकारी का निलंबन किया। अब संघ ने आरोपी के कब्जे से घूस की रकम वापस दिलाने की मांग रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *