तिनके का शिकार बने सेवानिवृत्त कर्नल 54 लाख ठगे

न्यूज़ सुनें

देहरादून। जालसाज राकेश उर्फ तिनका के ठगी का कारवां रूकता दिखायी नहीं दे रहा है। इस बार उसने सेवानिवृत्त कर्नल को अपना शिकार बनाते हुए उनसे 54 लाख 50 हजार रूपये ठग लिये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ननूर खेडा तपोवन निवासी सेवानिवृत्त कर्नल सीएम नौटियाल ने रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि एकता विहार सहस्त्रधारा रोड पर उनके पास एक भूखण्ड है जिसको उन्होंने अपने बेटे नीरज नौटियाल के नाम से लिया था। उनका पुत्र आस्ट्रेलिया में रहता है। जमीन की देखरेख का जिम्मा उनके पास है।

उन्होंने बताया कि 10 जून को राकेश तिनका उनके आवास पर आया और उसको बताया कि उपरोक्त भूखण्ड की रजिस्ट्री उसके बेटे के नाम पर गैर कानूनी तौर से कुलदीप गोस्वामी ने कर दी थी जबकि उस समय उस भूमि के स्वामी गोल्डन फॉरेस्ट कम्पनी थी।

तिनका ने बताया कि बहुत जल्द ही इस भूखण्ड पर गोल्डन फॉरेस्ट कम्पनी का कब्जा हो जाएगा। यह सुनकर वह आर्श्चयचकित रह गया। जिसके बाद तिनके ने कहा कि उसकी पत्नी 20 वर्षो से पार्षद है उसके गोल्डन फॉरेस्ट के अधिकारियों से गहरे सम्बन्ध हैं वह उनसे सम्पर्क साधकर इस भूखण्ड को सर्किल रेट पर उसके बेटे के नाम सही रजिस्ट्री करवा देगा और फिर इस भूखण्ड को अच्छे दामों पर बिकवा भी देगा। इस काम के लिए उसने 55 लाख रूपये की मांग की।

कर्नल ने बताया कि मैं भाजपा का सव्रिफय सदस्य रहा हूं जिसके तिनका व उसकी पत्नी नीतू भी सदस्य है। जिसके कारण उसने उन पर विश्वास कर लिया। जिसके बाद उन्होने तिनका को समयकृसमय पर नगद व बैंक खाते में डलवा कर 54 लाख 50 हजार रूपये दे दिये। एक माह से अधिक का समय बीतने के बाद तक तिनका ने न तो उनके बेटे के नाम रजिस्ट्री करायी और न ही उनके रूपये वापस किये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *