ट्रैक्टर-ट्राली को ट्रक ने मारी टक्कर, छह की मौत 37 घायल

न्यूज़ सुनें

नेशनल हाईवे 74 सितारगंज रोड पर गुरुद्वारा बुड्ढा साहिब दर्शन को जा रहे श्रद्धालु

किच्छा।
नेशनल हाईवे 74 सितारगंज रोड पर गुरुद्वारा बुड्ढा साहिब दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी। दुर्घटना में जिला प्रशासन ने 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है तथा 37 लोगों को घायल होना बताया है। मुख्यमंत्री ने मरने वालों के परिजनों को 2 दो लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए तथा सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। इसके अलावा सभी घायलों का सरकारी खच्रे पर इलाज कराए जाने की भी घोषणा करते हुए जिला अधिकारी को निर्देशित किया है।
रविवार को थाना पुल भट्टा के अंतर्गत बरा पुलिस चौकी के निकट सिरसा मोड़ पर  नेशनल हाईवे 74 सितारगंज रोड पर शक्ति फार्म के ग्राम बसगर निवासी 40 से अधिक महिला पुरुष एवं बच्चे एक ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर उत्तम नगर स्थित गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा साहिब में माथा टेकने जा रहे थे की जैसे ही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली नेशनल हाईवे पर पहुंची तेज रफ्तार आ रहे एक ट्रक ने ट्राली में पीछे से टक्कर मार दी टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टक्कर लगने के कारण श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली सड़क पर पलट गई उसके नीचे सभी श्रद्धालु दब गए। दुर्घटना होते ही क्षेत्र में हाहाकार मच गया तथा नेशनल हाईवे पर जाम लग गया।
आसपास के लोगों ने आकर तथा बरा पुलिस चौकी पुलिस ने लोगों की मदद से तथा क्रेन की सहायता से ट्रैक्टर ट्राली को सीधा किया तब तक 3 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 37 श्रद्धालुओं  घायल  हो गए जिन्हें इलाज हेतु विभिन्न वाहनों से तथा एंबुलेंसो के द्वारा सरकारी चिकित्सालय किच्छा, रुद्रपुर जिला चिकित्सालय, हल्द्वानी में स्थित डॉक्टर सुशीला तिवारी चिकित्सालय भेजा गया तथा कुछ लोग घायलों को उत्तर प्रदेश के बहेड़ी के सरकारी चिकित्सालय ले ले गए जहां उनका इलाज चल रहा है। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने दुर्घटना में 6 श्रद्धालुओं की मरने की पुष्टि की है तथा 37 श्रद्धालुओं का घायल होना बताया है। इतने बड़े हादसे की सूचना पर जिले के आला अधिकारी तथा पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
इस घटना में सुमन कौर, अमनदीप, गुरुनामो बाई और जस्सी ,राजा तथा एक अन्य की मौत हो गई। दुघर्टना में घायल हुए भजन कौर, मुस्कान कौर, पण्राम, गुरप्रीत कौर सिमरन कौर, जसविंद्र सिंह, सुखजीत कौर, राजेंद्र कौर, चरणजीत कौर, देवेंद्र सिंह, गुरनाम कौर, मोटो भाई, रजनी कौर, पवन सिंह व निधा कौर आदि घायलो का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए,सामान्य रूप से घायलों को 25 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है तथा सभी घायलों के निरूशुल्क इलाज की व्यवस्था के लिए जिला अधिकारी उधम सिंह नगर को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री धामी नेइस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं। व्यवस्था के अधिकारी युगल किशोर पंत को निर्देश दिये हैं। उन्होंने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *