उच्च शिक्षा एवं शहरी विकास विभाग के 153 अभ्यर्थियों को सीएम ने प्रदान किए नियुक्ति पत्र

न्यूज़ सुनें
68 असिस्टेंट प्रोफेसर, 63 अधिशासी अधिकारी व 22 कर व राजस्व निरीक्षकों को दी नियुक्ति
कहा-प्रदेश के सरकारी विभागों में रिक्त विभिन्न पदों पर और तेजी से होगी नियुक्ति की प्रक्रिया
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के माध्यम से उच्च शिक्षा विभाग में चयनित 68 असिस्टेंट प्रोफेसर, शहरी विकास विभाग में चयनित 63 अधिशासी अधिकारी और 22 कर व राजस्व निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अभ्यर्थी राज्य सरकार के साथी के रूप में राज्य में अपनी सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा जो जिम्मेदारी मिलने वाली है, उसका निर्वहन पूर्ण मनोयोग और ईमानदारी से करना है और उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए सभी को अपना योगदान देना है। सभी चयनित युवा अपनी मेहनत, माता-पिता, गुरुजनों व भगवान के आशीर्वाद से इस मुकाम पर पहुंचे हैं। जीवन के इस नए आयाम में नई शुरुआत करनी है, नौकरी के पहले दिन से ही संकल्प, अनुशासन लेकर कार्य करें, आगे काम करने के लिए जीवन में मापदंड तय करने होंगे।

सीएम ने कहा कि चयनित अभ्यर्थी हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपके द्वारा किए गए कायरे का प्रभाव लाखों लोगों पर पड़ेगा, जनता के विास पर खड़ा उतरना सभी की शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए। आपकी लगन और मेहनत से प्रदेश विकास क्षेत्र में आगे बढ़ेगा। राज्य सरकार की संकल्पना समृद्ध और सशक्त उत्तराखंड की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में सबसे पहले राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू की थी। उच्च शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए सरकार हर संभव कार्य कर रही है।

इस अवसर पर विधायक फ़कीर राम टम्टा, सचिव शैलेश बगौली, सचिव नितेश झा, निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया, अपर निदेशक डा.ललित नारायण मिश्रा आदि उपस्थित थे।
शिक्षा विभाग में होंगी 11 हजार लोगों की नियुक्तियां: डा.रावत
कैबिनेट मंत्री डा.धन सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में तीन वर्षो में 15 हजार 500 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने का कार्य किया गया है। इस वर्ष 4000 बेसिक शिक्षकों, 1600 एल़टी, 882 लेक्चरर, करीब 622 प्रधानाचार्य, बीआरपी सीआरपी में 1500, हर इंटर कालेज के लिए 2500 चतुर्थ श्रेणी की नियुक्ति करने वाले हैं। इस प्रकार से कुल 11 हजार लोगों की नियुक्तियां शिक्षा विभाग में होंगी। इसके अलावा 1500 नìसग स्टाफ, 750 एएनएम, 500 सीएचओ, 500 डाक्टर्स, 378 मेडिकल कालेज के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, हरिद्वार, रुद्रपुर मेडिकल कालेज के लिए 3700 पदों पर नियुक्तियां देने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *