उद्योगपतियों के सहयोग से देवर गांव में बालिका छात्रावास निर्मित

न्यूज़ सुनें

50 से अधिक बेटियां छात्रावास में प्रवास कर खुद को बनाएंगी सक्षम
गुप्तकाशी। जरूरतमंद और निर्धन बेटियों को सुरक्षित शिक्षा मुहैया करवाने को लेकर देवर गांव में दीप कुल छात्रावास की सुविधा शुरू हो चुकी है। एसएनसी संस्था की ओर से देवर गांव में कई उद्योगपतियों के सहयोग से बालिका छात्रावास निर्मित कर दिया गया है, जहां अब लगभग 50 से अधिक बेटियां प्रवास कर शिक्षा, योग समेत विभिन्न सामाजिक गतिविधियां कर खुद को सक्षम बनाएंगी।

छात्रावास दीप कुल का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि केंद्र सरकार की बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना पर अमल करते हुए एसएनसी द्वारा बेहतरीन पहल की गई है। छात्रावास में फर्नीचर के लिए उन्होंने विधायक निधि से एक लाख की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि महिलाएं तथा बेटियों के संर्वागीण विकास के लिए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही हैं।

पूर्व विधायक मनोज रावत ने कहा कि केदारघाटी में इस तरह के छात्रावास से महिलाओं तथा बेटियों में आगे पढ़ने और बढ़ने की शक्ति पुनर्जीवित होगी। एसएनसी की चेयरपर्सन अर्चना  बहुगुणा ने कहा कि केदार घाटी में यह छात्रावास बेटियों की सुरक्षा तथा आगे बढ़ने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने सभी दानी दाताओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है। इस दौरान एसएनसी में अध्यनरत छात्राओं ने योग ध्यान पर केंद्रित विभिन्न गीत, नृत्य और नाटक प्रस्तुत कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

इस दौरान डॉ जैक्सवीन नेशनल स्कूल के प्रबंधक लखपत सिंह राणा ने भी सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष केदारनाथ देव प्रकाश सेमवाल, मंडल अध्यक्ष भाजपा विनोद देवशाली, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट, केशु, हरिभाई, प्रकाश, हसमुख, प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष सिंह, उपासना सेमवाल, अध्यक्ष उपहार समिति बिपिन सेमवाल, कुंवरी बर्तवाल समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *