यूकेपीएससी में चयन के नाम पर 99 लाख की ठगी

न्यूज़ सुनें

थाना नेहरू कालोनी में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
देहरादून। यूकेपीएससी में सहायक वन संरक्षक के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर 99 लाख की ठगी करने वालों के खिलाफ शिकायत पर नेहरू कालोनी थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

धर्मेन्द्र सिंह रावत ने थाना नहेरू कालोनी में तहरीर देते हुए बताया कि वह 2015 में दिल्ली सिविल सेवा की तैयारी करने गया था। जहां एक मित्र के माध्यम से उसकी की जान-पहचान राजीव प्रताप पुत्र मुरारी लाल से हुई। जल्द ही हम इतने अच्छे दोस्त बन गये। एक दिन राजीव ने बताया कि मैंने उत्तराखण्ड पीसीएस की प्रारम्भिक व मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। उसने बताया कि मेरे मामा जयदेव शाह, जो आयोग में रह चुके है और न्यायिक सेवा में भी रह चुके है और मैंने उन्हें पैसे देकर परीक्षा उत्तीर्ण की है। फिर एक दिन राजीव ने उसकी मुलाकात अपने भाई आलोक प्रताप पुत्र मुरारी लाल से कराई तो उसने भी इन सभी बातों की पुष्टि की।

इस बीच दोनो भाईयो ने कहा कि अधिनस्थ सेवा आयोग, उत्तराखण्ड में कनिष्ठ अभियन्ता एवं सिविल लोक सेवा आयोग, उत्तराखण्ड में सहायक वन संरक्षक की भर्ती में पैसे देकर अपना चयन करवाना चाहते हो तो बाताओ। राजीव व आलोक प्रताप यह जान चुके थे कि काफी समय से मैं परीक्षा देने के बाद चायनित नहीं हो सका। उन्होंने विश्वास में लेकर विभाग में पैसे देकर परीक्षा उत्तीर्ण करने को कहा और राजीव प्रताप, आलोक प्रताप, लोकेन्द्र राजपाल, राजेन्द्र सिंह आदि के खातो में  84 लाख रूपये एवं 15 लाख रूपये जहां-जहां राजीव व आलोक प्रताप ने बोला वहां-वहां उनके खातो में जमा किये।

बार-बार 2 वर्षों तक मुझे भ्रम में रखा गया और कहा गया कि वह चिन्ता न करे उसकी नौकरी लग जायेगी। जब प्रार्थी का चयन नही हुआ और प्रार्थी द्वारा अपने पैसे वापस देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे पैसे वापस देगें। परन्तु आज तक कोई पैसे वापस नहीं दिये। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू का दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *