उत्तरकाशी में वाहन दुघर्टना में रेंजर की मौत, दो घायल

न्यूज़ सुनें

बुधवार को असी गंगा घाटी के क्षेत्र भ्रमण पर निकले थे रेंजर
उत्तरकाशी।  गंगोरी-संगमचट्टी मोटर मार्ग पर वन विभाग का वाहन अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 30 मी. गहरी खाई में जा गिरा। जिसमें सवार बाड़ाहाट रेंज के वन क्षेत्राधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार अन्य दो वन कर्मी घायल हो गए। सूचना के बाद एसडीआरएफ व पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां एक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार बुधवार को उत्तरकाशी वन प्रभाग के बाड़ाहाट वन क्षेत्राधिकारी शंकरानंद भट्ट विभागीय वाहन को लेकर अपने दो वन दरोगा के साथ असी गंगा घाटी के भ्रमण पर गए थे। रेंज कार्यालय कोटबंगला से लगभग पांच किमी. की दूरी ही गंगोरी संगमचट्टी मोटर मार्ग पर स्थित रवाड़ा में वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया और करीब 30 मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

इस घटना में वन क्षेत्राधिकारी शंकरानंद भट्ट पुत्र प्रेम दत्त भट्ट उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम मट्टी, पोओ. रायमेर विकासखंड डुंडा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार वन दरोगा लाल सिंह महर पुत्र प्रेम सिंह उम्र 52 वर्ष निवासी सिरोर, नेताला व हषर्मणि नाथ पुत्र सोणू नाथ उम्र 49 वर्ष निवासी गडोली दिवारी खोल  घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना आपदा कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व एसडीआरफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां वन दरोग लाल सिंह महर की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर देहरादून के लिए रेफर कर दिया। जबकि दूसरे वन कर्मी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

गंगोरी मार्ग पर रेंजर की मौत पर उत्तरकाशी वन प्रभाग, टिहरी डैम, भूमि संरक्षण वन प्रभाग सहित गंगोत्री नेशनल पार्क के वन क्षेत्राधिकारियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है। डीएफओ पुनीत तोमर ने बताया कि शंकरानंद भट्ट होनहार वन क्षेत्राधिकारी थे। विभाग के लिए यह अपूरणीय क्षति है। वहीं दूसरी ओर रेंजर कें गांव मट्टी में ग्रामीणों ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है।
फोटो 02- बुधवार को गंगोरी-संगमचट्टी मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त वाहन से घायलों का रेस्क्यू करती टीम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *