विधानसभा के पुस्तकालय में शामिल होगी हेमचंद सकलानी की पुस्तकें

न्यूज़ सुनें

देहरादून।
वरिष्ठ साहित्यकार हेमचंद सकलानी द्वारा लिखी गई 16 से अधिक पुस्तक है विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी को भेंट की। विधानसभा अध्यक्ष ने हेमचंद सकलानी द्वारा लिखित पुस्तकों को विधानसभा के पुस्तकालय में सम्मिलित की और सकलानी को बधाई दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि साहित्य समाज का दर्पण होता है। जिसमें समाज में होने वाली हर घटना को साहित्यकार अपने शब्दों में समाज को दिशा देने के लिए व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ साहित्यकार हेमचंद सकलानी ने 16 से अधिक पुस्तक लिखकर उत्तराखंड के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थान का परिचय देश और दुनिया से कराया साथ सकलानी जी ने देश-विदेश में अपने यात्रा वृंद के आधार पर उन्होंने जो देखा वह अपने पुस्तक में लिखा जो युवा पीढ़ी के लिए प्रस्त्रोत है।

सकलानी ने हमेशा प्रकृति और भारतीय संस्कृति के अनुरूपी पुस्तक लिखी है जो शोध पूर्ण है। उन्होंने सकलानी द्वारा लिखी गई सभी पुस्तकों को विधानसभा के पुस्तकालय में सम्मिलित की है। और कहां है कि सकलानी जी द्वारा लिखित साहित्य आम जनमानस को प्रेरणा देती रहेंगे।

इस मौके पर विधानसभा के पूर्व सूचना अधिकारी भारत चौहान ने वरिष्ठ साहित्यकार हेमचंद सकरानी के साहित्य को विधानसभा के पुस्तकालय में सम्मिलित करने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी का आभार व्यक्त किया और कहा है कि सकलानी के साहित्य से लोग परिचित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *