पत्नी की नाराजगी के बाद युवक ने जला डाली सड़क पर खड़ी दर्जन भर बाईकें

न्यूज़ सुनें
आईएसबीटी से गिरफ्तार 
देहरादून।  पत्नी की नाराजगी से परेशान चल रहे युवक के शनिवार की रात शहर के कई हिस्सों में घूम घूमकर सड़क किनारे खड़ी दर्जन भर बाइकें फूंक डाली। शहर के कई हिस्सों में बाईक जलने की सूचना से हड़कंप मच गया। माजरा में एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में युवक की सारी हरकत कैद हो गई। जिसके बाद आनन फानन में पटेलनगर पुलिस ने युवक को आईएसबीटी से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।
पटेलनगर पुलिस के अनुसार पलटन बाजार में पिछले 15 साल से चूड़ी और कॉस्मेटिक आईटम की फड़ लगाने वाला इरफान अपनी मां और भाई के साथ ब्राहमणवाला में रहता है। वह नशीली दवाएं लेने का आदी है और अक्सर नशे में रहता है। उसकी इस आदत ने परेशान होकर उसकी पत्नी करीब एक साल पहले अपने मायके मेरठ चली गई। तब से वह लगातार पत्नी को मनाने का प्रयास कर रहा था परन्तु पत्नी मानने को तैयार नहीं थी। एक दो रोज पहले इरफान ने फोन पर बात कर अपनी पत्नी को मनाने का प्रयास किया। परन्तु पत्नी ने घर लौटने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद इरफान ने अपनी मां और भाई को पत्नी को लाने की बात कही और बैग मे कपड़े भरकर पत्नी को लेने मेरठ के लिए निकल गया।
बताया जा रहा है कि पत्नी के न मानने से वह बेहद गुस्से में भी था। घर से बाहर निकलते ही उसने ब्राहमणवाला में सड़क किनारे खडी चार बाइकों में आग लगा दी। इसके बाद वह पैदल पैदल पलटन बाजार की ओर चला गया। पलटन बाजार में खडी तीन अन्य बाइको को भी उसने आग लगा फूंक डाला। यहां वह मण्डी और फिर माजरा पहुंचा। मण्डी में भी उसने दो तीन बाईकों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद वह माजरा पहुंचा और वहां एक दुकान के बाहर रखे सामान में आग लगा दी। इस दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। इस कैमरे में इरफान की हरकत कैद हो गई। यहां से होता हुआ इरफान आईएसबीटी पहुंचा और यहां एक पुराने टायर की दुकान के बाहर रखे टायरो में आग लगा दी। टायरों में आग लगने से पास खड़े दो टैंपों में जल गए। तब तक शहर में बाइकें जलने की सूचना पुलिस को मिल चुकी थी। पुलिस ने तुरंत आग लगाने वाले की तलाश शुरू की। माजरा की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस के हाथ लगी तो इरफान की पहचान हुई। इधर पुलिस को सूचना मिली कि आईएसबीटी के बाहर पुराने टायर की दुकान पर आग लगाने के बाद इरफान को आईएसबीटी की ओर जाते देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत आईएसबीटी पहुंची। यहां इरफान के कोई हरकत को अंजाम देने से  पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *