पुलिस भर्ती के लिए आवेदन की तिथि तीन मार्च तक बढ़ी 

न्यूज़ सुनें
उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस विभाग के विभिन्न पदों के लिए आवेदन तिथि बढ़ायी
देहरादून। पुलिस में भर्ती की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुश करने वाली खबर है। खबर यह है कि जो अभ्यर्थी पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखे थे और किन्हीं कारणवश अपना आवेदन पत्र जमा नहीं करा पाये थे अब वह अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि को 03 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है।
उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस विभाग के विभिन्न पदों पर आवेदन की तिथि बढ़ा दी गयी है। उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बकायदा मंगलवार को प्रेस विज्ञिप्ति के माध्यम से यह सूचना दी है।
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड पुलिस विभाग के अंतर्गत पुलिस आरक्षी / पीएसी / फायरमैन के कुल 1521 पदों तथा उप-निरीक्षक पुलिस / गुल्मनायक / अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 221 पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे। जिसमें ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि क्रमश: दिनांक 16 फरवरी और 21 फरवरी 2022 निर्धारित की गई थी। पुलिस में भर्ती होने की चाह रखने वाले बहुत से अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र जमा नहीं करा पाये। उन्होंने आयोग की ईमेल के साथ ही  दूरभाष के माध्यम से आयोग को अवगत कराया  कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के चलते लगभग सभी सरकारी अधिकारी / कार्मिकों की व्यस्तता के कारण उन्हें विभिन्न प्रमाण पत्रों यथा मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र व इडब्लूएस प्रमाण पत्र इत्यादि प्राप्त करने में भारी  कठिनाई हो रही है। जिससे कि उनके द्वारा उक्त निर्धारित तिथियों के अंतर्गत आवेदन करना संभव नहीं हो पा रहा है।
अधिकांश अभ्यर्थियों ने आयोग से आवेदन पत्र जमा करने की तिथि को आगे बढ़ाने की प्रार्थना की थी। आयोग ने अभ्यर्थियों की प्रार्थना पर गंभीरता पूर्वक विचार करने के उपरांत अभ्यर्थियों को हो रही कठिनाई के दृष्टिगत उक्त दोनों परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथियों को आगे बढ़ा दिया है। । उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अब अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि सभी अभ्यर्थी  03 मार्च, 2022 तक अपना आवेदन पत्र कर जमा कर सकते हैं। आयोग के इस निर्णय का अभ्यर्थियों ने सराहना करते हुए आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *