गुलदार के हमले से महिला की मौत

बच्चे को स्कूल छोड़ कर आ रही थी महिला
कोटद्वार। पहाड़ों में जंगली जानवरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसी ही एक दर्दनाक घटना विकास खंड दुगड्डा के अंतर्गत ग्राम गोदी बड़ी में घटी जब बच्चे को स्कूल छोड़कर एक महिला घर आ रही थी तो गुलदार ने महिला पर हमला कर उसे मार डाला और गुलदार उसे घसीटते हुए झाड़ियों के अंदर ले गया।
गांव से दुगड्डा आ रहे कुछ लोगों ने जब रास्ते में खून पड़ा देख इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणों को दी तब ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को झाड़ियों से बाहर निकाला। घटना के बाद से परिवार में गमगीन माहौल है तो ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीण लगातार क्षेत्र में ¨पजरा लगाने की मांग करते आ रहे हैं।
दुगड्डा पुलिस चौकी इंचार्ज सूरतराम शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह फ़ोन पर सूचना मिली कि दुगड्डा से लगभग आठ किलोमीटर दूर राजस्व ग्राम गोदी बड़ी में बच्चे को स्कूल छोड़ने के बाद घर लौट रही 38 साल की रीता देवी को गुलदार ने हमला किया। जिससे उनकी मौत हो गयी।  उन्होंने जानकारी दी कि मृतका के पति मनोज चौधरी बाहर नौकरी करते हैं। वहीं लैंसडौन वन प्रभाग के डीएफओ दिनकर तिवारी ने घटना को दुखद बताये हुए कहा कि विभाग द्वारा गांव में ¨पजरा लगाने की तैयारी की जा रही है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार कई बार आबादी में दिखता रहता है। वन विभाग से बार बार ¨पजरा लगाने की मांग करने के पश्चात भी ¨पजरा नहीं लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *