ईएसटीसी संस्थान में कंप्यूटर छात्र की परिस्थितियों में मौत

छात्रावास की है घटना, परिवार में कोहराम मचा
रामनगर।  कानिया स्थित एक सरकारी संस्थान में शिक्षा प्राप्त कर रहे एक छात्र की संस्थान के हॉस्टल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील अंतर्गत बासोट गांव निवासी 21 वर्षीय चंदन सिंह रावत पुत्र त्रिलोक सिंह रावत पिछले एक साल से रामनगर के कानिया स्थित सरकारी ईएसटीसी संस्थान में कंप्यूटर शिक्षा का कोर्स कर रहा था। संस्थान में अध्ययन के दौरान वह ईएसटीसी के ही हस्टल में 35 नंबर कमरे में रहता था। मंगलवार सुबह हस्टल में कार्यरत गार्ड ने कमरे दरवाजा खुला देखकर कमरे में झांककर देखा तो कमरे में छात्र बेसुध अवस्था में पड़ा हुआ था।

इसकी सूचना गार्ड ने तत्काल ईएसटीसी के निदेशक दिनेश चंद्रा सहित अन्य स्टाफ को दी। संस्थान के स्टाफ ने तत्काल मौके पर चिकित्सक को बुलाया। जहां डक्टर ने छात्र का परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो इस सूचना पर सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, एसएसआई अनीस अहमद, एसआई रविंद्र राणा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां मृतक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।

मृतक छात्र के शव के मुंह से झाग निकलने के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी दौरा पड़ने से मौत हुई है। मामले की जानकारी छात्र के परिजनों को दे दी गई। जिसके बाद छात्र के परिजन रामनगर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर सीओ बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि मौत के वास्तविक कारण पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *