अभ्यर्थियों को वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र दिखाना होगा जरूरी

न्यूज़ सुनें

गढ़वाल मंडल के सात जनपदों से कुल 63360 अभ्यर्थियों ने कराया है पंजीकरण 
गढ़वाल मंडल के 7 जनपदों की 19 अगस्त से अलग अलग तिथियों पर होगी भर्ती
कोटद्वार। कोटद्वार में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर तैयारियां पूरी हो गयी है। मंगलवार को जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदण्डे व आर्मी कर्नल मुनीष शर्मा की संयुक्त अध्यक्षता में विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह कैंप में अग्निवीर भर्ती की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई।
जिलाधिकारी ने रेखीय विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने लोनिवि अधिशासी अभियंता दुगड्डा को निर्देशित किया कि चिन्हित स्थानों पर वेरिकेटिंग तथा पार्किग एरिया पर भी समस्त व्यवस्था सुचारु करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि मेडिकल स्टाफ तथा एंबुलेंस की तैनाती सूची उपलब्ध कराएं। साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि भर्ती प्रशिक्षणार्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच गंभीरतापूर्वक करें। जिलाधिकारी ने आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन कार्मिकों की तैनाती भर्ती स्थल पर की जानी है उनकी सूची तैयार कर उपलब्ध कराएं।
इस दौरान उन्होंने भर्ती स्थल पर मंच, साउंड सिस्टम, विद्युत, पेयजल की संपूर्ण व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि अलग-अलग शिफ्टों में 24 घंटे स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती करें। कहा की भर्ती प्रशिक्षणार्थियों को वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र भर्ती स्थल पर लाना आवश्यक है वहीं जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को विद्युत सप्लाई सुचारु रखने के साथ ही आपातकालीन में जनरेटर की व्यवस्था भर्ती स्थल पर रखने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि इस भर्ती केंद्र पर गढ़वाल मंडल के सात जनपदों से कुल 63360 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है जिसमें चमोली के 9306 देहरादून 9148 हरिद्वार 6812 पौड़ी गढ़वाल 16330 रुद्रप्रयाग 6357 टिहरी गढ़वाल 9784 उत्तरकाशी 5623 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, एएसपी शेखर सुयाल, नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, उपजिलाधिकारी कोटद्वार प्रमोद कुमार, सीओ पुलिस कॉप्स विशाल सैनी, सीओ गणोश कोहली, खाद्य सुरक्षा अधिकारी रचना लाल, एसएचओ विजय सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *