अवैध कारोबार करने वाले पेशेवर अपराधियों की संपत्ति होगी कुर्क

न्यूज़ सुनें

रुद्रपुर । लोगों को ठग कर भूमि घोटाले के सहारे रातों रात अमीर बन मौज करने वाले अब सुकून के साथ नहीं रह पाएंगे। पुलिस ने ऐसे लोगों के चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उनके खिलाफ पहले गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद पुलिस उनकी संपत्ति कुर्क से लेकर अटैच करने संबंधित कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है।
ऊधम सिंह नगर में भूमि घोटाला कर लोगों को ठगने की परंपरा कोई नई नहीं है। ऐसे कई मामले जनपद के थानों में पुलिस ने दर्ज किए है। पुलिस ने आम आदमी को इससे राहत दिलाने के लिए ठगी कर रातों रात अमीर बनने वालों के विरुद्ध योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई के लिए कमर कस ली है। एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट हिदायत दे भूमि घोटाले में आदतन लिप्त ऐसे लोग जिनके खिलाफ थानों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है उनको चिन्हित कर उनके मुकदमों को सूचीबद्ध कर जल्द उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है।पुलिस ने भूमि संबंधित ठगी के साथ ही नशे व सट्टे के कारोबार में लिप्त आदतन अपराधियों पर भी शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। पुलिस उनको चिन्हित कर उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी।

जनपद पुलिस एसएसपी के प्लान पर काम में जुट गई है।एसएसपी ऊधम सिंह नगर डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि तीन तरह के अपराधों को अंजाम देने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। जिसमें नशा, प्लाट के नाम पर ठगी के साथ ही नशे व सट्टे के कारोबार में व्यवसायिक रूप से लिप्त लोगों पर नकेल कसने के लिए रणनीति तैयार कर पुलिस काम कर रही है। चिन्हित लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के बाद उनकी संपत्ति कुर्क करने व अटैच संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *