भारी बरसात से घर ढहा, एक बच्चा और दो की मौत

न्यूज़ सुनें

देहरादून। राजपुर क्षेत्र के काठ बंगला बस्ती में सोमवार तड़के घर ढह गया।  मलबे में दबने की सूचना पर एसडीआरएफ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। जिलाधिकारी सोनिका घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लियां। संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
देहरादून के राजपुर क्षेत्र काठ बंगला बस्ती आवास ढहने से आठ दिन बच्‍चे सहित तीन लोग मलबे में दब गए थे। तीनों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं देर रात हुई बारिश से काठ बंगला बस्‍ती में घर ढह गया था।
सूचना पर राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंचा और मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान और जिलाधिकारी सोनिका भी घटनास्थल पर पहुंचीं और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया।
रेस्क्यू टीम द्वारा मलबे में दबे बच्चे सहित दो महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए हैं। जिलाधिकारी सोनिका ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तीनों शवों के पोस्टने के पोस्‍टमॉर्टम करने के निर्देश दिए।
संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 वर्ष, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 वर्ष और दिनेश का आठ दिन का बच्चा मलबे में दबा बताया जा रहा है। वहीं अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा एवं डॉक्‍टर एसके बरनवाल सहित संबंधित अधिकारी आपदा कंट्रोल रूम से राहत एवं बचाव कार्य की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्य कर रहे हैं।
वहीं मसूरी देहरादून हाईवे पर गलेगी धार में भी सड़क पर लगातार पहाड़ी से मलबा आ रहा है। सड़क के दोनों ओर जेसीबी तैनात है जो मलबा हटा रही है। फिलहाल यहां रुक-रुक का यातायात चालू है। राहत एवं बचाव दल मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने बताया कि मलबे में संगीता पत्नी दिनेश, दिनेश की बहन लक्ष्मी और दिनेश के बच्चे मलबे में दब गए। तत्काल जेसीबी से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। रेस्क्यू के बाद एक बच्चा सहित दो महिला की दबने से रेस्क्यू टीम द्वारा तीनों की बॉडी रिकवर कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *