बरसाती नाले में बही यात्रियों से भरी बस

न्यूज़ सुनें

रामनगर। पर्वतीय क्षेत्र से रामनगर आ रही यात्रियों से भरी एक बार धनगढ़ी बरसाती नाले के पानी में बहकर सड़क किनारे पलट गई। मौके पर खड़ी जेसीबी की मदद से सभी लोगों को तत्काल बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे के समय बस में कुल 15 लोग सवार थे।

जानकारी के मुताबिक कुमाउं मोटर्स ओनर्स यूनियन की एक बस संख्या यूके 04 पीए 0548 शनिवार को अल्मोड़ा जिले के विनायक से रामनगर आ रही थी। शाम साढ़े पांच बजे यह बस धनगढ़ी नाले पर पहुंची। इस दौरान नाले में जलस्तर कम था। सभी बसें और वाहन आसानी से निकल रहे थे। इस बस के आगे एक और बस भी नाले से जा रही थी। लेकिन केमू की यह बस जब बरसाती नाले के बीच में पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते ही मौके पर मौजूद लोगों ने मौके पर खड़ी जेसीबी की मदद से बस में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे के समय बस में कुल 15 यात्री सवार थे। बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ लोगों को मामूली चोटें लगी हैं।

बताते चलें कि धनगढी नाले में मानसून के दौरान हर वर्ष जलस्तर बढ़ता है। इस दौरान नाले को पार करने वाले वाहन चालक और उसमें सवार लोगों की जान जोखिम में बनी रहती है। हादसे की बाबत केएमओयू के स्टेशन इंचार्ज देव कांडपाल ने बताया कि बस चालक मुन्ना के अनुसार बस के टायर में बड़ा पत्थर आने की वजह से हादसा हुआ। जबकि एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि मौके पर जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया। किसी भी स्थिति से निपटने को प्रशासन तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *