चार धाम हेली सेवा के नाम पर पूरे भारत में ठगी करने वाले गिरोह का सरगना बिहार से गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

41 फर्जी वेबसाइट को पुलिस ने ब्लॉक करवाया
देहरादून।  चार धाम हेली सेवा के नाम पर पूरे भारत में लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है । गिरोह के दो भाई सदस्यों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपित के पास से पीओएस मशीन भी बरामद हुई है।  आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने चार धाम हैली सेवा के नाम पर चलाई जा रही 41 फर्जी वेबसाइटों को ब्लॉक करवा दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएस आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन की ई-मेल पर उत्तराखण्ड राज्य के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से पीड़ितों द्वारा हैली सेवा बुकिंग के नाम पर उनके साथ हुई धोखाधड़ी के संबंध में ई-मेल मिली। सभी शिकायतों की प्रारंभिक जांच सब इंस्पेक्टर आशीष गुसाईं ने और हैली सेवा धोखाधड़ी की सभी शिकायतें एकत्र कीं। सब इंस्पेक्टर आशीष ने पूरे भारत में सैकड़ों लोगों को बचाने के लिए 41 फर्जी वेबसाइटें भी ब्लॉक करवाई।लगातार जांच और कार्रवाई के बाद पुलिस टीम ने मेहनत से साक्ष्य एकत्रित करते हुए इस गिरोह का पर्दाफाश किया और जांच के दौरान हैली सेवा के नाम पर देश भर में धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों सन्नी राज निवासी ग्राम मोहब्बतपुर पोस्ट पन्हेसा थाना शेखोपुर सराय शेखपुरा बिहार और उसके भाई बॉबी रविदास
को गैर राज्य बिहार के जिला शेखपुरा से गिरफ्तार किया गया था।

गिरोह से जुड़े दोनों भाइयों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने गिरोह के एक मुख्य सरगना नीरज कुमार निवासी ग्राम पोक्सी केसोरी थाना पकरीबरवां नवादा बिहार को  भी बिहार के जनपद नवादा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपित ने विभिन्न फर्जी वेबसाईट्स बनाकर, मोबाईल नम्बरों, मोबाईल हैण्डसैटों व बैंक खातों का प्रयोग कर स्वयं को पवनहंस हैली सर्विस का कर्मचारी दर्शाकर पीड़ितों के व्हट्सएप पर सम्पर्क कर पवनहंस हैली सर्विस के कर्मचारी बनकर फर्जी आईडी भेजकर ठगी को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *