चम्पावत विस उपचुनाव में सीएम धामी की एकतरफा जीत

न्यूज़ सुनें

कांग्रेस प्रत्याशी नर्मला को मात्र 3,233 वोट पड़े 
टनकपुर। चम्पावत विधानसभा उप चुनाव के सभी तेरह राउंड की मतगणना पूरी होने के साथ ही भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी की एकतरफा जीत हुई है। सीएम धामी को 58,258 वहीं कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को मात्र 3,233 वोट मिले। इस तरह सीएम धामी ने 54,121 मतों से चुनाव जीत लिया। चुनाव नतीजे आने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं में गजब की खुशी व उत्साह देखा गया।

उक्त उपचुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी मनोज भट्ट उर्फ ललित मोहन भट्ट को 413 व निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी को 402 मतों से संतोष करना पड़ा। इधर 377 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग भी किया गया है। उक्त चुनाव में सीएम के खिलाफ चुनाव लड़े तीन अन्य प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए। अभी पोस्टल वोटों की मतगणना शेष है। सीएम का कोई भी विरोधी अपनी जमानत नहीं बचा पाया। चम्पावत विधानसभा में यह पहला मौका है जब कांग्रेस की जमानत जब्त हुई। सीएम धामी की यह जीत उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के इतिहास में सबसे बड़ी जीत है।

शुक्रवार को चम्पावत के गौरलचौड़ मैदान से लगे वन पंचायत सभागार में कुल 13 राउण्ड की मतगणना हुई। पहले राउण्ड से ही सीएम धामी ने कांग्रेस प्रत्याशी से बढ़त बना ली थी और यह बढ़त प्रत्येक राउण्ड में बढ़ती ही चली गयी। अंत में भाजपा प्रत्याशी धामी ने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को बड़े अन्तर से हरा जीत दर्ज की है। बता दें चम्पावत विधानसभा उपचुनाव में कुल 62,898 मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया। जिसमें 1303 पोस्टल मत भी शामिल हैं।बाक्स/ निर्वाचन अधिकारी ने की घोषणा
टनकपुर। चम्पावत उप चुनाव के निर्वाचन अधिकारी हिमांशु कफलटिया ने उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी की जीत की घोषणा करते हुए जानकारी दी कि कांग्रेस पार्टी की निर्मला गहतोड़ी को सीएम धामी ने कुल 55 हजार 25 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। यह आंकड़ा ईवीम के अलावा पोस्टल बैलेट को काउंट करने के बाद निकल कर सामने आया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी की इस जीत से भाजपा कार्यकर्ता और खुशी की लहर है और पूरे इलाके में जीत का जश्न मनाया जा रहा है। वही सीएम धामी ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से चम्पावत की जनता को इस विराट जीत पर शुभकामनाएं दे आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *