धामी ने टनकपुर में किया चुनावी शंखनाद, एक दर्जन से ज्यादा घोषणाएं

न्यूज़ सुनें
टनकपुर। चंपावत उप चुनाव में शानदार जीत के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा टनकपुर-बनबसा में रोड शो और सभा के साथ चुनावी शंखनाद कर दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को घर घर पहुंच बनाने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की भावना के अनुसार उत्तराखंड के चतरुदिक विकास के लिए महत्वपूर्ण एवं क्रांतिकारी फैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने चुनाव जीतने के बाद चम्पावत का एतिहासिक विकास करने का भरोसा दिया है। उन्होंने अपने पिटारे से एक दर्जन से ज्यादा घोषणाएं भी की।
बृहस्पतिवार को तय कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री  बनबसा स्टेडियम के हेलीपैड पर पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद रोड शो के साथ उप चुनाव का आगाज किया। यह रोड शो टनकपुर गांधी मैदान में पहुंचते ही एक जनसभा में बदल गया। यहां उन्होंने भरोसा दिया कि प्रदेश सरकार विकल्प रहित संकल्प के मंत्र पर तेजी से आगे चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना के अनुरुप उत्तरराखंह के विकास के लिए महत्वपूर्ण एवं क्रांतिकारी फैसले लिए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था, विकलांग एवं विधवा  पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपये प्रतिमाह कर दिया गया है। बुजुर्ग दंपति की अलग-अलग पेंशन भी स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि पर्यावरण मित्रों का मानदेय प्रतिदिन 500 रुपए किए जाने का फैसला किया गया है। प्रधानमंत्री के राज्य के प्रति लगाव के चलते अब गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाने वाले हैं।
उन्होंने एक बार फिर राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने की बात दोहरायी। उन्होंने कहा कि इसका ड्राफ्ट तैयार करने के लिए समिति का गठन भी कर दिया गया है। इसके अलावा मुफ्त अन्न योजना को 6 माह के लिए विस्तारित किया गया है। बताया कि प्रदेश में बच्चों को कोविड की वैक्सीन लगाने की तैयारी चल रही है। उन्होंने दावा किया कि वे जिस काम की घोषणा करेंगे उसका जीओ जारी कर पूरा भी  किया जाएगा।
इस मौके पर सांसद अजय टम्टा ने भी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से पूरे देश भर में सड़कों का जाल बिछाया गया है तथा इसके तहत उत्तराखंड राज्य में भी सड़कों की समस्या को समाप्त किया गया है। बताया कि केन्द्र द्वारा 12000 करोड़ रुपय की लागत से टनकपुर से कैलाश मानसरोवर तक ऑल वेदर रोड का निर्माण कर क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा उपहार प्रदान किया गया है।
इस मौके पर निर्वतमान विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री का चंपावत विधानसभा से चुनाव लड़ने के फैसले का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चुनाव जीतते ही चम्पावत का समग्र विकास शुरू हो जाएगा। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, विधायक भीमताल राम सिंह कैड़ा, रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा, कुमाऊं  कमिश्नर दीपक रावत, डीआईजी नीलेश आनंद भरणो, जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी, एसपी देवेन्द्र पींचा, मुख्य विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा,  एसडीएम टनकपुर हिमांशु कफल्टिया, चंपावत एसडीएम अनिल कुमार चन्याल, सीओ अविनाश वर्मा, सीओ अभिनव चौधरी, तहसीलदार ज्योति धपवाल, पिंकी आर्य, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक, नगर पालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष बनबसा रेनू अग्रवाल, वेदांताचार्य संघागिरी महराज, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ललित मोहन, कैलाश अधिकारी, मुकुल ढेक समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी समेत तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *