नमामि गंगे प्रोजेक्ट हादसाः गमगीन माहोल में 11 शवों का अंतिम संस्कार

न्यूज़ सुनें

चमोली। नमामि गंगे प्रोजेक्ट हादसे के गुरुवार दोपहर को चमोली बाजार के पास गमगीन माहोल में अलकनंदा नदी के किनारे सभी 11शवों का अंतिम संस्कार किया गया।  जिन 11 लोगों का अंतिम संस्कार हुआ उनमें दस लोग हरमनी गांव और एक पाडुली गांव का है। अन्य पांच लोगों का बुधवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

चमोली में हुए करंट हादसे में तीन गांवों के 15 लोगों की मौत हुई है। इसमें सबसे अधिक हरमनी गांव से 10 लोगों की मौत हुई है। खास बात यह है कि मरने वालों में नौ लोग 22 से 38 साल के बीच के हैं। रांगतोली से दो और पाडुली गोपेश्वर से दो लोगों की मौत हुई है।

मृतकों में सबसे कम उम्र के 22 साल के हरमनी निवासी प्रमोद कुमार हैं। अन्य 30 से कम उम्र वालों में रंगतोली के 24 साल के सुमित असवाल, पाडुली गोपेश्वर के विपिन 26 साल, हरमनी के सुरेंद्र कुमार 26 साल भी शामिल हैं। क्षेत्र के जवान लोगों की मौत से हर कोई सदमे में है।

जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में सुबह से देर शाम तक लोगों की भीड़ जमा रही। दुर्घटना में सबसे अधिक प्रभावित हरमनी और रंगतोली आसपास के गांव हैं। एक सात क्षेत्र के नौ युवकों के साथ अन्य लोगों की मौत ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *