गांव में प्रवास पर योगी, भतीजे के मुंडन संस्कार में हुए शामिल

न्यूज़ सुनें

ऋषिकेश। उत्घ्तर प्रदेश के मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्घ्यनाथ के उत्घ्तराखंड दौरे का बुधवार को दूसरा दिन है। बुधवार को भी वह अपने गांव में ही प्रवास पर रहे ं।गांव में उन्घ्होंने स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की। पंचूर गांव योगी आदित्यनाथ ने गांव की पगडंडियों का भ्रमण किया। इस दौरान वह ग्रामीणों से भी मिले। पुराने लोग को उन्होंने नाम लेकर पुकारा। बच्चों में योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ लगी रही।

उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया। गांव भ्रमण के दौरान वह कई जगह रुके। उन्होंने अपनी बचपन की यादों को ताजा किया। सभी से उन्होंने मुस्कुराकर मुलाकात की और अभिवादन स्वीकार किया।भ्रमण के बाद योगी आदित्यनाथ अपने घर में भतीजे के मुंडन संस्कार में सम्मिलित हुए। इसके पश्चात वह योग गुरु बाबा रामदेव के पोखरी स्थित वेदा लाइफ संस्थान में पहुंचे। यहां से उनका महागढ़ मंदिर में जाने का भी कार्यक्रम है। योगी आदित्यनाथ बुधवार को भी अपने घर पर ही रुकेंगे। हालांकि अभी उनका पुख्ता कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

बता दें कि सीएम योगी अपने तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को देहरादून पहुंचे। जहां से वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर के बिथ्याणी पहुंचे। यहां उन्घ्होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में अपने आध्यात्मिक गुरु महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद वह अपने पैतृक गांव पहुंचे और मां व अन्घ्य स्घ्वजनों से मुलाकात की। मंगलवार रात को योगी अपने पैतृक घर पर ही रुके। हां उनके लिए एक कमरा हमेशा सुरक्षित रखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *