जल्द जारी होगा कार्मिकों का 2019 से फ्रीज महंगाई भत्ता

न्यूज़ सुनें

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिए वित्त सचिव को इस बाबत आदेश जारी करने के निर्देश
-राज्य कर्मियों की तरह मकान किराया भत्ता लागू करने की मांग पर भी भरोसा दिया
देहरादून। 2019 से कर्मचारियों का फ्रीज महंगाई भत्ता जल्द जारी होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वित्त सचिव को इस बाबत आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। रविवार तो राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ, उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल ने महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गोसाई एवं प्रदेश सचिव बीएस रावत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से भेंट की और निगमों-निकायों सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मियों के लिए राज्य कर्मचारियों की भांति डीए के आदेश करने पर आभार जताया।
प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सार्वजनिक उपक्रम निकायों में भी अन्य एवं राज्य कर्मियों की तरह मकान किराया भत्ता लागू होना चाहिए क्योंकि यह भत्ता  2019  राज्य कर्मियों तथा कुछ निगमों में लागू हो चुका है परंतु कुछ में नहीं । इस पर मुख्यमंत्री ने सचिव सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो से बात कर लागू करवाने के लिए आासन दिया। कर्मचारियों ने सभी  विभागों की वेतन विसंगति वेतन समिति की संस्तुति रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की और कहा कि समिति के सुझाव यदि कर्मचारियों के योग्य है तो तत्काल लागू किए जाएं जाएं ।
उन्होंने कहा कि वन विकास निगम परिवहन निगम में स्पेशल ऑडिट के नाम पर 2018 में वसूली शुरू हुई थी जिसके बाद 2019 से सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के देयों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने निगमों  सेवा निवृत्त कर्मचारियों के लिए भी राज्य कर्मचारियों की भांति गोल्डन कार्ड लागू करने की मांग की और मुख्यमंत्री से अपील की कि मुख्य सचिव स्तर की सभी विभागों से बैठक कराकर के समस्त निगमों निकायों की समस्याओं का निराकरण करवाएं।
इस मौके पर  प्रदेश सचिव अजय बेलवाल,  महामंत्री रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद दिनेश पंत ,प्रेम सिंह रावत ,त्रिलोक सिंह बिष्ट, विजय खाली रमेश बिनजोला, संदीप मल्होत्रा, सुनिल बडोनी, शिक्षा बडोनी आदि मौजूद रहे।
शिक्षा बडोनी ने सीएम को उनका चित्र भेंट किया : सर्वप्रथम शिक्षा बडोनी पुत्र अनिल बडोनी  के द्वारा महा संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ माननीय मुख्यमंत्रीको उनका चित्र बना एक फोटो फ्रेम भेंट किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *