जंगल में घास लेने गई महिला को बाघ ने मार डाला

न्यूज़ सुनें
रामनगर। दुधारू पशुओं के लिए जंगल से चारा-पत्ती लेने जंगल गई एक महिला को बाघ ने मौत के घाट उतार दिया। अपराह्न तक महिला के वापस न आने पर आशंकित ग्रामीणों ने महिला की खोज-खबर ली तो महिला का अधखाया शव जंगल से बरामद किया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व वन-विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया। ग्रामीणों ने बाघ को मारने या उसे तत्काल पकड़ने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के मौलेखाल विकास खण्ड के कूपी ग्राम की गुड्डी देवी (59 वषर्) पत्नी महेश सिंह मंगलवार की सुबह भोजन करने के बाद अपने दुधारू मवेशियों के लिए चारा लेने कॉब्रेट टाइगर रिजर्व की कालागढ़ टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे अल्मोड़ा वन प्रभाग के जंगल में गयी हुई थी। दोपहर बाद 3 बजे तक जब गुड्डी देवी अपने घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों को उनकी चिंता होने लगी। परिजनों को आशंका हुई कि चारा तोड़ने के चक्कर में पेड़ से गिरकर वह जख्मी न हो गयी हों। परिजन गांव के ही कुछ लड़कों के साथ गुड्डी देवी की तलाश में जंगल गए तो शाम 6 बजे के करीब एक स्थान पर गुड्डी देवी का किसी वन्यजीव द्वारा अधखाया शव बरामद हुआ। वन्यजीव द्वारा महिला के शरीर के कई हिस्से खा लिए गए थे।
इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस व वन-विभाग को दी तो मौके पर सल्ट थानाध्यक्ष गोविन्द सिंह पुलिसकर्मियों व वनकर्मियों के साथ पहुंच गए। देर रात महिला के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सालय भिजवाने की तैयारी की जा रही है। महिला के शव का पोस्टमार्टम घटनास्थल के निकटतम पोस्टमार्टम सेंटर रामनगर में कल बुधवार को किया जाएगा। बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है। दहशतजदा ग्रामीणों ने हमलावर बाघ को मारने अथवा पकड़ने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *