काफलीगैर में गुलदार ने वृद्धा को बनाया निवाला

न्यूज़ सुनें

घर के समीप ही मिला महिला का शव, गांवों में दहशत का माहौल

बागेसोर। काफलीगैर तहसील के असों गांव में शौच को जा रही एक बुजुर्ग महिला को गुलदार ने निवाला बना लिया। उसका सिर घर से कुछ दूर पर मिला, जबकि धड़ कहीं और था। घटना के बाद से गांव में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों की सूचना के बाद एसडीएम हरगिरी व वन विभाग की टीम गांव पहुंची। उन्हें ग्रामीणों के गुस्से का भी कोप भाजन भी बनना पड़ा। ग्रामीणों ने जल्द गांव में ¨पजड़ा लगाने की मांग की है।
ग्राम प्रधान नंदन सिंह असवाल ने बताया कि उनके गांव में 84 साल की गांउली देवी पत्नी धन सिंह अकेले रहती है। शनिवार की सुबह पांच बजे करीब वह शौच के लिए गई, लेकिन लौट कर नहीं आई। बुजुर्ग की देखभाल कर रहे उनका भतीजा जब चाय लेकर कमरे में गया तो वहां ताई नहीं थी। जब वह बाहर आया तो आंगन खून से सना था। उसने घटना की जानकारी उन्हें दी। उसके बाद सभी ग्रामीण एकत्रित हुए और खोजबीन शुरू की। महिला का सिर अलग और धड़ अलग था। उसे गुलदार ने निवाला बना लिया।
ग्राम प्रधान ने वन विभाग व तहसील प्रशासन को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद एसडीएम हरगिरी, वन क्षेत्राधिकारी एसएस करायत दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां ग्रामीणों को गुलदार के गांव में ही छुपे होने का डर सता रहा है। उन्होंने गांव में ¨पजरा लगाने की मांग की है। एसडीएम ने उन्हें हर संभव का भरोसा दिया और दो दिन के भीतर ¨पजऱा लगाने की बात की। वन क्षेत्राधिकारी करायत ने बताया कि मृतक के गले में जानवर के नाखून व दांत के निशान हैं। प्रथम दृष्टया मामला जानवर के हमले का लग रहा है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। इधर घटना के बाद से गांव में दहशत है। गुलदार के हमले के बाद कई अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा तथा बच्चों को घरों में कैद रखा। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को नरभक्षी घोषित करके शिकारी तैनात किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *