कुमोला नदी के उफान पर आने से एटीएम समेत आठ दुकानें बही

न्यूज़ सुनें

पुरोला। मूसलाधार बारिश के चलते कुमोला नदी के उफान पर होने से पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम समेत आठ दुकानें नदी में बह गए है। बारिस से नगर पंचायत की निर्माणाधीन पार्किग की दिवाल जल संस्थान मोटर मार्ग,लोनिवि आवासीय भवन पैदल रास्ता की दीवाल भी क्षतिग्रस्त हो गई है। जगह जगह पत्थर आने से पुरोला नौगांव मोटर मार्ग पर स्याल्डा ढंगार के पास बंद हो गया है। प्रशासन ने क्षति का आंकलन करना शुरू कर दिया है।
गुरुवार मध्य रात्रि को मूसलाधार बारिश की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन व पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को सतर्क कर खतरे की जद में आए भवनोंसे बाहर निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया था। बारिश के चलते कुमोला नदी केजल स्तर के उफान देखकर ही नदी तटवर्ती क्षेत्रों में निवास कर रहे अधिकांश लोग अपने घरों को छोड़कर मुख्य सड़क में आ गए थे जिससे जनहानि होने से बच गई। बारिश व कुमोला खड के उफान से अनिल कुमार अवनी कुमार,सूर्यपाल रावत व मदन रमोला की दो-दो दुकानें नदी में समा कर क्षतिग्रस्त हो गई है,जबकि पीएनबी का एटीएम नदी के आगोश मेंसमा गया। एटीएम में रक्षा बंधन के चलते बुधबार दोपहर बाद  24.5 लाख रुपए रखे जाने बताए जा रहे है।

तहसीलदार शीशपाल सिंह असवाल ने बताया कि बारिश के कारण कुमोला नदी के उफान पर होने से पीएनबी के एटीएम समेत आठ दुकानें बह गई थी। नदी के दोनों ओर की .षि भूमि को भी भारी नुकसान हुआ है। नुकसान क जायजा लेने के लिए राजस्व उपनिरीक्षक को टीम के साथ मौके पर भेजा गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी ने बताया कि बारिश से नगर के अंतर्गत निमार्णाधीन पार्किग,जल संस्थान मार्ग पर सड़क की दिवाल, लोनिवि आवासीय भवनों के पास की दिवाल,पुरोला गांव पैदल मार्ग की जगह जगह दिवाले एंव स्टेडियम आदि दर्जनों दिवालें,नालियां विभिन्न वाडरें के रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए है।

पीएनबी शाखा प्रबंधक चंचल जोशी ने बताया की कल ही रक्षा बंधन को देखते हुए 24 लाख पचास हजार रुपए एटीएम में डालें गए,मौसम खुलते ही जेसीबी लगाकर एटीएम मशीन की तलाश की जायेगी। दूसरी ओर एसडीएम शालिनी नेगी ने घटना स्थल पर जाकर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने राजस्व टीम को क्षति का आंकलन कर रिपरेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश के कारण खतरे की जद में आए भवनों को खाली करने के भी तहसीलदार को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *