लोगों के करोड़ों ठगने वाला शातिर गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

देहरादून।  मसूरी में आम लोगों के करोड़ों रुपए लूट कर फरार हुए शातिर ठग पिंटू वर्मा  को पुलिस ने यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी मसूरी में ही सुनार की दुकान चलाता था और किट्टी, कमेटी और सोना के लेन देन के नाम पर लोगों के साथ करोड़ों रुपए की  ठगी की थी। जब तक पुलिस को इसकी भनक लगती तब तक वह फरार हो गया था।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पिंटू के खिलाफ मसूरी कोतवाली में साल 2018 में 138 एनआई एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग रहा है। आरोपी के खिलाफ दो बार एनबीडब्ल्यू  और तीन बार कोर्ट से नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वो पुलिस को हाथ नहीं आ रहा था। हालांकि पुलिस ने प्रयास नहीं छोड़ा और मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली के नेतृत्व में आरोपी पिंटू की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया।

इस बीच पुलिस को आरोपी के बारे में मुखबीर से सूचना मिली और एसआई शोएब अली को टीम के साथ यूपी के मुरादाबाद भेजा गया। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने पिंटू वर्मा निवासी मंडी चौक गुड़िया मोहल्ला राम मंदिर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने मसूरी में करीब 82 लोगों से अलग-अलग तरीखों में ठगी की है। हालांकि पीड़ितों ने जब आरोपी पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया तो उसने उन्हें चेक थमा दिये, लेकिन वो चेक बैंक में बाउंस हो गए। ऐसे में इस ठग द्वारा शातिर तरीके से अपने आप को दिवालिया घोषित करने की कोशिश भी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *