मोरी के फिताड़ी गांव में मिट्टी के ढेर में दबी पांच महिलाएं, एक की मौत

न्यूज़ सुनें
घायल महिलाओं को एयर एंबुलेंस से देहरादून भेजा
पुरोला। मोरी के सुदूरवर्ती पंचगांई पट्टी के फिताडी गांव में बुधवार सुबह  एक बड़ा हादसा घट गया,जब मकान पुताई करनें मिट्टी लेने गई महिलाओं पर मिट्टी का ढेल्ला धंसकर आ गिरा जिसके नीचे दब कर एक महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि चार महिलाएं घायल हो गई,जिन्हें  एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर भेज दिया है। घटना की सूचना मिलनें पर राजस्व व पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। फिताड़ी विधायक दुग्रेर लाल को गांव है।
बुधवार सुबह सात बजे मोरी के सुदूरवर्ती फिताडी गांव में पांच महिलाओं के मलबे में दबने से लोगों में अफरातफरी मच गई। ये महिलायें गांव के पास ही मकान पुताई को मिट्टी लेने गई थी। सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पंहुचे और उन्होंने मिट्टी के ढेर में दबी महिलाओं को बाहर निकालना शुरू किया। इस बीच घटना के बारे में लोगों ने मोरी प्रशासन,पुलिस एवं एसडीआरएफ को भी सूचना दी। मोरी से बचाव टीम के घटना स्थल पर पंहुचनें से पहले ही ग्रामीणों ने मिट्टी में दबी 5 महिलाओं को बाहर निकाला तथा 108 से मोरी पीएचसी में उपचार के लिये भेजा। इस बीच एक महिला की मौत हो गई। चारों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर किया गया है।
बचाव टीम के पंहुचने से पहले ही ग्रामीणों ने मिट्टी हटाकर घायलो को उपचार के लिये प्राथमिकता स्वास्थ्य केंद्र मोरी पंहुचा दिया था। हालत गंभीरत होने पर चारों को एअर एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर किया गया है। दूसरी ओर घटना की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक दुर्गेवर लाल देहरादून से एयर एंबुलेंस के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी पंहुचें व हालचाल पूछा एवं गंभीर रूप से घायल चारों महिलाओं को एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर साथ ले गये।
तहसीलदार चमन सिंह ने बताया कि मोरी तहसील के फिताडी गांव मिट्टी निकालते समय सुरी देवी पत्नी विद्वान सिंह,कस्तूरी पत्नी ज्ञान सिंह,सुशीला पत्नी रणवीर सिंह व विपिना पत्नी रामलाल,राजेंद्री पत्नी बहादुर सिंह मिट्टी के ढेर में दब गई थी,जिनमें से सूरी देवी पत्नी विद्वान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को 108 से पीएचसी मोरी पंहुचाया गया है,चारों का प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत के चलते एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *