औली बनेगा र्वल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन:सीए

न्यूज़ सुनें

जोशीमठ।
प्रख्यात हिमक्रीडा केंद्र औली को भी संवारने की कवायद शुरू  हो गई है। मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने कहा कि औली को र्वल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन के रू प में तैयार किया जाएगा।
शुक्रवार को मुख्य सचिव डा एसएस संधु औली पहुंचे। इस दौरान उन्होने औली मास्टर प्लान को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक में मंथन किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएस ने कहा कि औली को र्वल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन के रू प में तैयार किया जाएगा। इसके लिए मास्टर प्लान लगभग अंतिम चरण में है। इस दौरान मास्टर प्लान पर प्रजेंटेशन के माध्यम से चर्चा की गई। सीएस ने कहा कि औली में जमीन को लेकर कुछ समस्याएं हैं। इनका आईटीबीपी, आर्मी तथा पर्यटन विभाग के माध्यम से समाधान ढूंढा जाएगा। इस पर संबंधित महकमों से बात भी हो चुकी है। इससे प्रोजेक्ट जल्द से जल्द धरातल पर उतारने की कवायद की जाएगी।
उन्होने औली का स्थलीय औ हवाई निरीक्षण भी किया। चारधाम यात्रा को लेकर सीएस ने खुशी जताते हुए कहा कि इस बार रिकार्ड संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इससे स्थानीय लोगों और व्यापारियों को अच्छी आय हासिल हो रही है। इस दौरान जिलाधिकरी हिमांशु खुराना, एसडीएम कुमकुम जोशी, सेना ग्रिडेनियर रेजिमेंट के कमांडिंग आफिसर कर्नल हेमंत कुमार, पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान आईटीबीपी औली के आईजी एसपी शर्मा, ब्रिगेड मुख्यालय के कर्नल विजय असवाल, पर्यटन विकास परिषद के निदेशक जितेंद्र कुमार समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *