राष्ट्रीय ध्वज लगा रहे नगर पालिका के आउटसोर्स कर्मचारी की करंट लगने से मौत

न्यूज़ सुनें

मंगलौर। नेशनल हाईवे लगे विद्युत पोल पर राष्ट्रीय ध्वज लगा रहे नगर पालिका के एक आउटसोर्स कर्मचारी को हाईटेंशन लाइन ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया साथी कर्मचारी नगर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर परिजन तथा अन्य लोग भारी संख्या में अस्पताल के बाहर जमा हो गए उन्होंने वहां पर जमकर हंगामा किया। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे, पुलिस ने लोगों को समझा कर शांत किया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
पुलिस का कहना है कि आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। पुलिस के अनुसार नगर पालिका को विद्युत लाइन मैन के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे 36 वर्षीय वसीम पुत्र सलीम निवासी मोहल्ला किला मंगलौर शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाईवे प्राधिकरण द्वारा पथ प्रकाश के लिए लगाए गए विद्युत पोल पर राष्ट्रीय ध्वज बांधने का काम कर रहा था। जैसे ही वह आगे बढ़ा तो वहां से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया साथी कर्मचारियों ने तेजी के साथ उसे लंढौरा मंगलौर मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूचना पर कुछ ही देर में उसके परिजन तथा अन्य लोग भारी संख्या में जमा हो गए परिजनों के साथ उसके रिश्तेदार मिलकर हंगामा करने लगे। परिजनों की मांग थी कि वह अपने घर में अकेला एक ऐसा व्यक्ति था जो कि कमाता था इसलिए उसके परिवार के भरण पोषण हेतु मुआवजा तथा एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाये। सूचना पर चेयरमैन प्रतिनिधि डॉ हाजी शमशाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी मंगलौर पंकज गैरोला, प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गये।
पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत किया तथा शव को कब्जे में लेकर पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी मंगलौर पंकज गैरोला का कहना है कि फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, अभी तक पुलिस के पास किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं आई है तहरीर आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उधर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद कामिल का कहना है कि परिजनों द्वारा जो मांग रखी गई थी वह पालिका द्वारा मान ली गई है। सरकारी नौकरी के लिए नगरपालिका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने का कार्य करेगी इसके अलावा आउटसोर्स के माध्यम से परिवार के एक सदस्य को रोजगार दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *