सहकारी समितियों में सचिवों के रिक्त पद भरे जाएं : डा.धन सिंह

न्यूज़ सुनें
देहरादून। उत्तराखंड में न्याय पंचायत स्तर पर सहकारी समितियों में सचिव के रिक्त  पद शीघ्र भरे जायेंगे। उत्तर प्रदेश के जमाने में सचिवों के पद भरे गए थे। आज राज्य बने हुए 22 साल हो गए हैं या तो सचिव रिटायरमेंट हो गए हैं या तो पद रिक्त है या तो काफी समितियों में प्रभारी सचिव से व्यवस्था चलाई जा रही है।
डा.धन सिंह रावत ने  प्रदेश में रिक्त  सचिवों  के पदों को भरने के निर्देश जारी किए। प्रदेश में 670  बहुउद्देशीय सहकारी समितियों में करीब 300 सचिवों के पद रिक्त  हैं। मंत्री डा. रावत ने कहा कि शीघ्र इन रिक्त पदों को भरने के लिए अखबारों में विज्ञापन जारी करें।
समीक्षा बैठक में डा. रावत ने निर्देश जारी किए कि राज्य के 95 ब्लाकों में अनिवार्य रूप से एडीओ कोआपरेटिव की तैनाती की जाए। विभाग में एडीओ के पदों की संबद्धता खत्म की जाए। जो लोग वषोर्ं से सुगम में जमे हुए हैं उन्हें दुर्गम भेजा जाए। और जो दुर्गम इलाकों में हैं उन्हें सुगम में भेजा जाए। उन्होंने कहा कि देहरादून, हरिद्वार, ऊधम सिंहनगर में वर्षो से जमें हुए एडीओ को पर्वतीय जिलों में भेजा जाए। उन्होंने एडीसीओ के प्रत्येक तहसील में तैनाती के निर्देश दिए।
सहकारिता मंत्री डा. रावत ने  वित्तीय वर्ष 2022 के लिए नैनीताल जनपद में 200 करोड़ ऋण बांटने का लक्ष्य रखने के निर्देश दिए । उन्होंने हर ब्लाक में हनी ग्राम का चयन करने के निर्देश दिए । साथ ही उन्होंने हर ब्लाक में 1 गांव सहकारिता गांव बनाने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *