सरकारी विभागों में हुई नियुक्तियों की सीबीआई जांच कराने की मांग

न्यूज़ सुनें

उत्तराखंड क्रांति दल ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को प्रेषित किया ज्ञापन
देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया। एसडीएम शैलेन्द्र नेगी के मार्फत राज्यपाल को प्रेषित ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि यूकेएसएसएसी समेत विधानसभा, सचिवालय व अन्य सरकारी विभागों में हुई नियुक्तियों की सीबीआई जांच कराई जाए। कहा कि सीबीआई जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
कहा कि अधनीस्थ सेवा चयन आयोग के अलावा लोक सेवा आयोग, विस प्रशासन व दूसरे सरकारी विभागों में हुई नियुक्तियों में भ्रष्टाचार हुआ है। नियुक्तियों को लेकर हो रहे इन घोटालों में राजनीतिक व सरकारी तंत्र की संलिप्तता है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच में अभी तक जिस तरह के तथ्य सामने आ रहे हैं उससे साफ हो गया है कि घोटालेबाजों को सत्ता का पूरा संरक्षण है।
भ्रष्टचार की जड़ें काफी गहरी हैं। इसलिए इन घोटालों का पर्दाफाश करने के लिए सीबीआई जांच जरूरी है। क्योंकि कई ऐसे बड़े सफेदपोश भी इन घोटालों में शामिल हैं जिन्हें बचाया जा रहा है। कहा कि राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र कुकरेती, निवर्तमान महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, दीपक रावत, किरन रावत, प्रताप कुमार, किशन मेहता, लताफत हुसैन, राजेन्द्र बिष्ट, गणोश काला, उत्तरा पंत, शकुंतला रावत, प्रवीण रमोला, विपिन रावत, सुमित डंगवाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *