सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर सात लाख की धोखाधड़ी

न्यूज़ सुनें
हरिद्वार।  श्यामपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस में तहरीर देकर सरकारी नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले परिवार के तीन सदस्यों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित ने पति-पत्नी व बेटे को नामजद किया है। घटना दो वर्ष पुरानी बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
श्यामपुर थाना प्रभारी अनिल चौहान ने बताया कि ग्राम  टाटवाला निवासी चेतराम सिंह पुत्र कुमार सिंह ने तहरीर देकर बताया कि दो साल पहले उसकी किसी के जरिए ऋषिकेश में रहने वाले परिवार से जान पहचान हुई थी। परिवार के लोगों ने उसके दो भतीजों को सरकारी नौकरी में लगवाने का झांसा देकर करीब सात लाख रुपए लेकर फर्जीवाड़ा करते हुए परिवार के लोगों ने सरकारी नौकरी की निकलने वाली मेरिटलिस्ट में फर्जी तरीके से  उसके दोनों भतीजों के नामों को भी जोड़ दिया।
 मेरिटलिस्ट में नाम आने के बाद नौकरी का भरोसा होने पर ठगी करने वाले परिवार के कहने पर अलग-अलग किस्तों में दो साल के भीतर करीब सात लाख रुपए दे दिया। काफी समय बीत जाने के बाद भी भतीजों का जवानिंग लेटर नहीं आने पर ठगी करने वाले परिवार से संपर्क किया तो वह झूठा आासन देकर काफी समय तक टालमटोल करते रहे। सरकारी विभाग जलागम में निकली मेरिटलिस्ट के हिसाब से जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि नौकरी के लिए जिन अभ्यर्थियों का मेरिटलिस्ट में नाम आया था उन्हें नौकरी पर रख लिया गया है। विभाग से मेरिटलिस्ट की सूची मांगी तो उसमें भतीजे अंकित व प्रवेश का नाम नहीं था। सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले परिवार से दी गई रकम वापस मांगी तो वह गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने लगे। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रमेश कुमार मुल्तानी उसकी पत्नी व बेटा हिमांशु निवासीगण टिहरी विस्थापित कालोनी इंदिरा नगर ऋषिकेश देहरादून के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले की जांच करने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *