श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में बनेगी प्रदेश की पहली क्रिटिकल केयर यूनिट

न्यूज़ सुनें

गंभीर मरीजों को नहीं करना पड़ेगा रेफर
श्रीनगर। प्रदेश के गढ़वाल रीजन के लिए अच्छी खबर है। गढ़वाल मंडल के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में प्रदेश का पहला क्रिटिकल केयर यूनिट खुलने जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने जमीन देख दी है। एक माह के अंदर इस यूनिट के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
क्रिटिकल केयर यूनिट के लिए चार मंजिला बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा, जिसमें 50 बेड की व्यवस्था की गई है। क्रिटिकल केयर यूनिट में कार्डियो के साथ न्यूरो की भी सुविधाएं मरीजों को दी जाएंगी। क्रिटिकल केयर यूनिट पहाड़ी शैली में बनाया जाएगा। इसके बनने से जनपद रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली और टिहरी के मरीजों को लाभ मिलेगा, जो मरीज गंभीर अवस्था में श्रीनगर रेफर किये जाते हैं, उन्हें एक ही छत के नीचे इलाज मिल सकेगा।
क्रिटिकल केयर यूनिट को लेकर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत मेडिकल कॉलेज श्रीनगर पहुंचे थे। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा की। साथ ही भूमि का स्थलीय निरीक्षण भी किया। इस दौरान उनके साथ मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य सीएमएस रावत और उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह भी मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया कि करीब 23 करोड़ रुपए की लागत से श्रीनगर में क्रिटिकल केयर यूनिट की बिल्डिंग का निर्माण कार्य किया जाएगा। चार मंजिला क्रिटिकल केयर यूनिट को पहाड़ी शैली में बनाया जाएगा। इसके निर्माण कार्य को एक माह में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है, ये प्रदेश की पहली क्रिटिकल केयर यूनिट होगी, जिसे मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में बनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *