यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले मे पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

भाई के साथ मिलकर कई युवाओ को कराई थी नकल
एसटीएफ अब तक गिरफ्तार कर चुकी 31 आरोपित
देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में आज एसटीएफ ने उत्तराखण्ड पुलिस के एक सिपाही को गिरफ्तार किया है। आरोपित वर्तमान में उद्यमसिंह नगर में तैनात था। उसने सितारगंज ऊ द्यमसिंह नगर में अपने भाई के साथ मिलकर कई युवाओं को नकल कराई थी। उसका भाई पहले ही जेल जा चुका है। वह भी कनिष्ठ  सहायक के पद पर तैनात था।
एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि अब तक 31 नकल माफियाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसी क्रम में पूछताछ और पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों के बयान के बाद विनोद जोशी निवासी सितारगंज उद्यमसिंह नगर को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित उत्तराखण्ड पुलिस का सिपाही है और वर्तमान में उद्यमसिंह नगर में तैनात है। आरोपित ने अपने सगे भाई के साथ मिलकर कई अभ्यर्थियों को नकल कराई थी। आरोपी का भाई मनोज जोशी भी सरकारी नौकरी में तैनात था और वर्तमान में जेल में बंद है। कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात मनोज जोशी को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
आरोपित विनोद जोशी ने अपने भाई मनोज जोशी के साथ मिलकर वीडीओ/वीपीडीओ भर्ती में कई परीक्षार्थियों को परीक्षा से एक रात पहले कुंडेरी में एक घर उपलब्ध कराया था। जहां पर अन्य आरोपितो ने कई परीक्षार्थियों को रात में प्रश्नपत्र हल करवाया था। साथ ही कई परीक्षार्थियों को अपनी कार से एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के साक्ष्य भी मिले है। एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में अब तक 31 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। कई अन्य लोग भी एसटीएफ की रडार में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *