यूकेएसएसएससी परीक्षा लीक मामला: पंतनगर यूनिवर्सिटी का रिटार्यड एईओ गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें
एसटीएफ ने अब तक गिरफ्तार किए 23 आरोपित 
देहरादून।  परीक्षा लीक मामले में एसटीएफ की जांच पंतनगर यूनिवर्सिटी तक पहुंच गई है। एसटीएफ ने गहन पूछताछ और साक्ष्य व इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर रिटार्यड एइओ (असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेन्ट ऑफिसर ) दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार किया गया है।
एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित वर्ष 2006 से 2016 तक परीक्षा सेल पंत नगर यूनिवर्सिटी में कार्यरत रहा। वह यूनिवर्सिटी के परीक्षा और प्रिंटिंग कार्य के लिए लंबे समय से यूकेएसएसएससी परीक्षा प्रिंटिंग प्रेस आरआईएमएस लखनऊ के लोगों से जुड़ा था। जहा से परीक्षा के पूर्व में प्रश्न पत्र एक मध्यस्थ के माध्यम से हासिल कर हल्द्वानी व आसपास  में छात्रों को दिए गए। इसके एवज में आरोपित को 80 लाख रुपए मिले थे।
पुलिस के अनुसार आरोपित से पूछताछ के बाद महत्वपूर्ण कड़ियां इस मामले में जुड़ती जा रही है, जिसमे भविष्य में और लोगो की गिरफ्तारी संभव है।गिरफ्तार आरोपित वर्तमान में कुसुमखेड़ा हल्द्वानी में रहता है।सचिवालय रक्षक परीक्षा मे भी मुकदमा
सचिवालय रक्षक परीक्षा जो सितंबर 2021 में यूकेएसएसएससी द्वारा कराए गई थी। उसमे जांच में गड़बड़ी मिलने पर एसटीएफ ने थाना रायपुर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच तत्काल प्रभाव से पुलिस मुख्यालय द्वारा एसटीएफ के सुपर्द कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *