विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर कार्यमंत्रणा बैठक,  रूपरेखा तय

न्यूज़ सुनें

देहरादून। 29 मार्च से उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो रहा है। सत्र के कार्य संचालन और विधायी कार्यों को लेकर आज नवनिर्वाचित उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान कार्य मंत्रणा समिति के सदस्यों द्वारा सत्र के दौरान चलने वाली संसदीय कार्यवाही पर चर्चा की।
विधानसभा भवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम समिति की बैठक के दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक खजान दास, बहुजन समाजवादी पार्टी के विधान मंडल दल के नेता हाजी शहजाद मौजूद रहे। बैठक के दौरान 29 मार्च को चलने वाले सदन की कार्यसूची पर चर्चा की गई, जिसमें तय किया गया कि सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के साथ-साथ पटल पर इस वित्तीय वर्ष का लेखानुदान प्रस्तुत किया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि आगे के सेशन के लिए कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आहूत की जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने सदन के सभी सदस्यों से शांतिपूर्वक एवं सुचारु रुप से संचालित करने के लिए सहयोग की अपेक्षा की है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के विकास एवं जनहित में उठाये गए मुद्दों पर सदन में सकारात्मक चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सभी सदस्यों को साथ लेकर समान अवसर प्रदान करेंगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनता की आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उनका प्रयास लोकतांत्रिक संस्था को सशक्त बनाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *