यात्रियों से भरी बस में आग लगने से भगदड़

न्यूज़ सुनें

दूसरी बस भेजे गए यात्री, बस बेड़े में पुरानी बसों से पैदा हो रही है ऐसी स्थिति
हल्द्वानी। उत्तराखंड परिवहन निगम के बस बेड़े में शामिल बसों की हालत काफी चितांजनक स्थिति में पहुंच गई है। काठगोदाम डिपो की टनकपुर के लिए लगी एक बस में ठीक रवाना होते समय आग लगने से हड़कंप मच गया। बाद में चालक और परिचालक ने किसी तरह से आग पर काबू पा कर यात्रियों की जान बचायी।

बताया जा रहा है कि प्रतिदिन सुबह साढ़े आठ बजे काठगोदाम डिपो की एक बस टनकपुर के लिए जाती है। सोमवार को टनकपुर के लिए बस संख्या यूके07पीए 2485 बस स्टेशन लगाई गई थी। इस बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार हो गए और चालक ने जैसे ही बस को स्टार्ट किया तो बस के  सेल्फ में आग लग गई। इससे यात्रियों भगदड़ सी मच गई। इस बीच बस चालक नारायण व परिचालक मोहित ने बड़ी सूझबूझ से पानी डालकर आग में काबू पा लिया। इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली।

इस बीच सहायक महाप्रबंधक ने किसी तरह से टनकपुर के लिए दूसरी बस को रवाना किया। इससे पहले सभी यात्रियों को बस से सकुशल नीचे उतारा गया। इस घटना क प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों ने बताया कि वे लोग बड़े हादसे का शिकार होने से बच गये। चाल कका कहना है कि स्पेयर पार्ट्स के अभाव में बस में काम सही से नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *