अग्निपथ में युवाओं की भर्ती का शेडय़ूल तय, कुमाऊं में 20 अगस्त से

न्यूज़ सुनें

हल्द्वानी। मुख्य सचिव डा. एसएस संधू की की वीसी के बाद कुमाऊं भर में जिला प्रशासन ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की तैयारी का होमवर्क करना शुरू कर दिया है। कुमाऊं में यह भर्ती 20 अगस्त से शुरू होगी। भर्ती रानीखेत, चम्पावत एवं पिथौरागढ़ जनपद में होगी। आयुक्त ने सीएस को फूल प्रूफ भर्ती का भरोसा दिया है।

बृहस्पतिवार यह भरोसा आयुक्त दीपक रावत ने सीएस की वीसी में दिया। सीएस ने बताया कि कुमाऊं  में अल्मोड़ा, बागेर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रानीखेत और चम्पावत और पिथौरागढ़ जनपदों के लिए 5 सितम्बर से 12 सितम्बर  तक पिथौरागढ़ में भर्ती रैली होगी। मुख्य सचिव ने भर्ती प्रक्रिया को सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के लिए जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को नोडल अधिकारी तैनात किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि भर्ती स्थलों में रहने-खाने, शेल्टर आदि के साथ ही बिजली, पानी, सफाई एवं टायलेट्स की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने भर्ती स्थल में एम्बुलेंस, मेडिकल आफिसर आदि की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। युवाओं को भर्ती स्थलों तक आने-जाने में असुविधा न हो इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा बसों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुख्य सचिव द्वारा खाने पीने की उचित कीमतों को सुनिश्चित किए जाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कहा कि अत्यधिक भीड़-भाड़ होने के कारण ऐसे स्थलों में महिला स्वयं सहायता समूहों की मदद भी ली जा सकती है। वीसी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने भी हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *