अग्निवीर योजना को लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाएगी कांग्रेस

न्यूज़ सुनें

उत्तराखंड में निकालेगी पदयात्रा, राहुल-प्रियंका होंगे शामिल
 नई दिल्ली। आगामी लोकसभा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड के कांग्रेस नेताओं के लंबी चर्चा की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजरुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक में राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस को कई कार्यक्रमों के साथ ही दिशा-निर्देश भी मिले हैं।

इस बैठक में उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह व काजी निजामुद्दीन सहित पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। आज की बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस अग्निवीर योजना को लेकर संसद में उठाएगी बल्कि इस मुद्दे पर सैन्य बहुल उत्तराखंड में पदयात्रा निकालेगी। राहुल गांधी करीब 10 दिन यात्रा तक इस यात्रा में शामिल होंगे।

मल्लिकाजरुन खड़गे ने बैठक की तस्वीरें ट्विट करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य आज चुनौतियों से जूझ रहा है। राज्य में हमारे नेता व कार्यकर्ता प्रबल विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि उत्तराखंड में सब लोग मिलजुल कर रहें और राज्य को प्रगति की ओर ले जाएं। कांग्रेस समाज के कमजोर लोगों की आवाज निरंतर उठा रही है। हम हिमालयी राज्यों के जलवायु परिवर्तन और प्रकृति से खिलवाड़ के चलते ठोस नीति के पक्षधर हैं, जिसमें विकास का कोई भी कार्य स्थानीय लोगों के सहमति से ही हो।

बैठक के बाद राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना जैसे अन्याय और महिलाओं के विरुद्ध अपराधों के खिलाफ आवाज उठाएगी और राज्य में पदयात्रा के माध्यम से जनता से संवाद स्थापित करेगी। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक आलाकमान के साथ हुई। उत्तराखंड के नेताओं को मल्लिकाजरुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से सुझाव और कार्यक्रम मिले हैं, जिन पर मजबूती से अमल होगा। प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि अग्निवीर योजना से उत्तराखंड को बड़ा नुकसान हुआ है। उत्तराखंड कुमाऊं  रेजीमेंट और गढ़वाल राइफल का घर है। प्रदेश का हर नौजवान सेना में जाना चाहता है, लेकिन भाजपा सरकार ने युवाओं के सपनों को तोड़ दिया है।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड में माहौल बदल रहा है। कांग्रेस का प्रयास है कि जनता के बीच जाकर संवाद करे और जनता से जुड़े मुद्दों को सरकार के समक्ष उठाएं। आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार ने अग्निवीर योजना के नाम पर सेना में जाने के इच्छुक युवाओं को ठगा है। पद यात्रा में उत्तराखंड के अन्य मुद्दों को भी जनता के समक्ष रखा जाएगा। उत्तराखंड में पेपर लीक और घोटाले हुए। इन घोटालों की जांच कराने की बजाय भाजपा सरकार इन्हें दबाने का काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *